You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल विदेशी होंगे ब्लैकलिस्ट, वीजा रद्द करने के साथ होगी सख्त कानूनी कार्रवाई

तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल विदेशी होंगे ब्लैकलिस्ट, वीजा रद्द करने के साथ होगी सख्त कानूनी कार्रवाई

Share This:

【 तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल विदेशी नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उनके वीजा रद्द करने के अलावा उनका भारत में आने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा. 】

नई दिल्ली: PNAKAJ TYAGI

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब्लीगी जमात के मरकज़ में शामिल होने आए लोगों में कोरोना के लक्षण की खबर के बाद अफरातफरी का माहौल है. तब्लीगी जमात के निज़ामुद्दीन मरकज़ में कई विदेशी नागरिकों सहित लगभग 1,800 लोगों में COVID-19 के कई लक्षण दिखाई दे रहे हैं, हालांकि अभी जांच रिपोर्ट्स आनी बाकी है.

अब टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के मुताबिक मरकज़ में शामिल होने आए विदेशियों, जिसमें ज्यादातर धर्म उपदेशक हैं उनके खिलाफ वीजा नियमों का उल्लंघन करने को लेकर केस चलेगा. दरअसल ये सभी लोग टूरिस्ट वीजा पर यहां आए थे. धर्म का प्रचार करना वीजा नियमों का साफ तौर पर उल्लंघन है. नियमों का उल्लंघन करने पर कई तरह की कानूनी कार्रवाई इन लोगों के खिलाफ की जा सकती है. इनका भारत आने पर भी प्रतिबंध लगाया जा सकता है.
सोमवार को पुलिस खो खबर मिली की इस इलाके में कई लोगों में कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं. पुलिस ने पूरा इलाकता सील कर दिया और सभी को जांच के लिए अस्पताल ले जा रही है.

इसी बीच खबर आई कि तब्लीगी जमात के प्रमुख के खिलाफ केजरीवाल सरकार ने FIR का आदेश दिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने इससे इनकार किया है.

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि दिल्ली सरकार की तरफ से मरकज को लेकर अभी तक कोई शिकायत दिल्ली पुलिस को नहीं मिली है. लिहाजा केस अभी तक दर्ज नहीं हुआ है. दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया कि यदि दिल्ली सरकार शिकायत नहीं देती है तो दिल्ली पुलिस संज्ञान लेकर भी मुकदमा दर्ज कर सकती है.

★ क्या है मामला

दरअसल रविवार देर रात दिल्ली पुलिस को खबर मिली कि निजामुद्दीन इलाके में कई लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं. दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी मेडिकल टीम लेकर यहां पहुंचे और इलाके को बंद करने के बाद टेस्ट के लिए लोगों को ले गए. सैंकड़ों लोगों के टेस्ट हो चुके हैं. इन सबकी रिपोर्ट मंगलवार यानी आज आने की संभावना है.

दो दिन पहले निजामुदीन में खुले आम दुकाने खुली हुई थी  

इस वक्त पूरा इलाका सील कर दिया गया है. इसमें तबलीग़-ए-जमात का मुख्य केंद्र, इस केंद्र के सटे हुए निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन और बगल में ही ख्वाजा निज़ामुद्दीन औलिया की दरगाह है. पुलिस वालों का कहना है कि वे लोगों की पहचान करके उन्हें अस्पताल में क्वारंटाइन के लिए भेज रहे हैं.

दरअस 3000 से अधिक प्रतिनिधियों ने एक से 15 मार्च तक तबलीगी जमात में भाग लिया था.स्थानीय लोगों ने कहा कि इस अवधि के बाद भी बड़ी संख्या में लोग जमात के मरकज में ठहरे रहे. इस वक्त देश में कोरोना वायरस के मद्देनज़र लॉकडाउन लगा है और किसी भी तरह की धार्मिक कार्यक्रमों की इजाजत नहीं है.

HIND NEWS TV DESK ——— 9410767620

Leave a Reply

Top