You are here
Home > breaking news > आतंकवादियों की धमकी के बीच आज जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव, 11 जिलों में वोटिंग जारी

आतंकवादियों की धमकी के बीच आज जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव, 11 जिलों में वोटिंग जारी

आतंकवादियों की धमकी के बीच आज जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव, 11 जिलों में वोटिंग जारी

Share This:

श्रीनगर:आतंकवादियों की धमकी और कुछ राजनीतिक दलों के बायकॉट के बीच आज (सोमवार) को जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। मतदान शाम चार बजे तक चलेगा। चुनाव के लिए घाटी के साथ ही पूरे जम्मू संभाग में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पहले चरण में कुल 11 जिलों में वोटिंग की जा रही है।

सोमवार को जिन जिलों में वोटिंग हो रही है उनमें अनंतनाग (4 वार्ड), बडगाम (1 वार्ड), बांदीपोरा (16 वार्ड), बारामूला (15 वार्ड), जम्मू (153 वार्ड), करगिल (13 वार्ड), कुपवाड़ा (18 वार्ड), लेह (13 वार्ड), पुंछ (26 वार्ड), राजौरी (59 वार्ड), श्रीनगर (3 वार्ड) शामिल हैं। जम्मू में चार बूथों पर सुबह ईवीएम खराब होने की सूचना मिली। सुबह सात बजे से ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। सुबह 9:30 बजे तक जम्मू जिले में 21 प्रतिशत मतदान हुआ है। उधर, कश्मीर में भी सभी पोलिंग बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है। कई सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के उम्मीदवार ना खड़े होने की वजह से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पहले ही जीत दर्ज कर चुके हैं।गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव चार चरणों में होंगे।

8 अक्टबूर के बाद दूसरे चरण का मतदान 10 अक्टूबर को, तीसरे फेज की वोटिंग 13 अक्टूबर और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। निकाय एवं पंचायत चुनाव को लेकर अलगाववादियों ने कश्मीर घाटी में हड़ताल का आह्वान किया है। ऐसे में घाटी में सभी ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गईं। वहीं, कारवां-ए-अमन बस सेवा भी सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दी गई। इसके अलावा कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा रोक दी गई।

Leave a Reply

Top