You are here
Home > breaking news > देशभर में पेट्रोल डीजल के फिर बढ़े दाम, जाने कितने पैसे देकर गाड़ी में तेल भरवाना पड़ेगा

देशभर में पेट्रोल डीजल के फिर बढ़े दाम, जाने कितने पैसे देकर गाड़ी में तेल भरवाना पड़ेगा

देशभर में पेट्रोल डीजल के फिर बढ़े दाम, जाने कितने पैसे देकर गाड़ी में तेल भरवाना पड़ेगा

Share This:

नई दिल्ली। सरकार ने उत्पाद में शुल्क में ढाई रुपये की कटौती कर आम लोगों को राहत दी थी लेकिन इसके बाद से भी पेट्रोल डीजल के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 21 पैसे जबकि डीजल की कीमतों में 29 पैसे बढ़कर 73.82 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।वहीं मुंबई में भी पेट्रोल 21 पैसे बढ़कर 87.50 रुपये हो गया है।

जबकि डीजल के दाम 31 पैसे की बढ़त के साथ 77.37 रुपये हो गए हैं। केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह उत्पाद शुल्क में ढाई रुपये की कटौती कर लोगों को राहत दी थी। इसके अलावा कुछ राज्यों ने वैट में कमी कर पांच रुपये प्रति लीटर तक की राहत लोगों को दी थी।भाजपा/एनडीए शासित राज्य सरकारों ने अपने यहां वैट/बिक्री कर में इसी के बराबर (2.50 रुपए प्रति लीटर) की कमी की है।केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, उत्‍तराखंड, गोवा, महाराष्‍ट्र और हरियाणा राज्यों ने वैट में 2.50 रुपये की कटौती की गई।

बता दें कि 4 अक्टूबर को वित्त मंत्री अरूण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी, लेकिन अब एक बार फिर तेल के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं। दरअसल, हर रोज तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी।

 

Leave a Reply

Top