You are here
Home > breaking news > वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर भारतीय वायुसेना की ताकत पूरी दुनिया देंख रही है, सलाम है हमारे जवानों को

वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर भारतीय वायुसेना की ताकत पूरी दुनिया देंख रही है, सलाम है हमारे जवानों को

वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर भारतीय वायुसेना की ताकत पूरी दुनिया देंख रही है, सलाम है हमारे जवानों को

Share This:

गाजियाबाद (दिल्ली एनसीआर): गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर वायु सेना दिवस पर आज वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर बड़े ही उत्साह और जोर-शोर से कार्यक्रम की शुरूआत हो चुकी है। इस शानदार कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना के जांबाज जमीन से लेकर आसमान तक अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे है। आपको बता दे कि परेड में 44 अधिकारी और 258 जवान वायुसेना की जांबाज कलाकारी व ताकत का प्रदर्शन कर रहें है। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत महान देश भारतीय वायुसेना के जवानों और उनके परिवार को सलाम करतें है। साथ ही पीएम में लिखा कि वायुसेना के जवान पूरे आकाश में हमारी सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते है। कोई भी आपदा के समय मानवता और देश की सेवा करने उनका पहला कर्त्वव्य होता है।

कार्यक्रम की  शुरुआत आकाशगंगा टीम ने की। टीम के पैरा जंपर्स 8000 फ़ीट की ऊंचाई से उतरे, जिसे देखकर लोग भी दंग रह गए। परेड ग्राउंड से जाते आकाशगंगा टीम के सदस्यों का दर्शकों ने तालियां बजाकर अभिनंदन किया। आज हमारे वायुसेना की ताकत पूरी दुनिया देख रही है। अलग-अलग दल अपने-अपने करतब दिखा रही हैं। जैसे हॉक हेलिकॉप्टर और एयर वारियर ड्रिल टीम के हैरतअंगेज  करतब देख दर्शकों ने दांतों तले उंगली दबा ली। बता दें कि आकाशगंगा टीम का नारा है- छतरी माता की जय। दिल्ली-एनसीआर के एयरफोर्स के अधिकारी और वीवीआईपी सोमवार को हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे। यातायात को संभालने के लिए सुबह से पुलिसकर्मी, वायु सेना के जवान और सिविल डिफेंस के वालंटियर तैनात रहेंगे।

समारोह में वायुसेना, थल सेना और जल सेना के प्रमुख बतौर मुख्य अतिथि शामिल हैं। वहीं वायुसेना के पश्चिम जोन के एयर मार्शल  ने परेड का निरीक्षण किया। हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में वायुसेना दिवस के समारोह में पूर्व क्रिकेटर व ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी पहुंच चुके हैं।

Leave a Reply

Top