You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > जबाब- चालाक चीन को भारत का करारा जबाब,ख़राब किट को वापस भेजा, हम इसके पैसे भी नहीं देंगे 

जबाब- चालाक चीन को भारत का करारा जबाब,ख़राब किट को वापस भेजा, हम इसके पैसे भी नहीं देंगे 

Share This:

कोरोना वायरस महामारी की जंग में चीन भारत को कमजोर करना चाहता है दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहा है कि चीन के भेजे हुए रैपिड टेस्ट किट ख़राब होने के कारण  भारत में 2 दिन पहले ही इन किट रोक लग चूका हे, अब सरकार इन किट को वापस चीन भेज रही है.पहले भी हिंदी न्यूज़ टीवी ने अपनी खबर में लिखा था कि चाइना से आई हुई खराब कीट के कारण करोना जांच में रुकावट आ रही है. अब सरकार ने संज्ञान लेते हुए यह फैसला लिया कि चीन से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जो रैपिड टेस्ट किट मंगाई गई थी. उनको देश के सभी राज्यों से वापस मंगा कर चाइना को भेजा जाएगा।

धोखेबज चीन दुवारा भेजी गयी ख़राब कोरोना रैपिड टेस्ट किट 

HIND NEWS TV DESK ——- NOIDA ———-:

दरअसल यह टेस्ट किट गलत रिपोर्ट दे रही है जिसके चलते डॉक्टरों को भी ज्यादा परेशानी हो रही है. इसको लेकर केंद्र सरकार ने कड़ा एक्शन लिया केंद्र स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि इन किट को उनके संबंधित देशों को वापस कर दिया जाएगा भारत अकेला ऐसा देश नहीं है. जहां से चीन के टेस्ट के खराब होने की बात सामने आई है चालाक चीन द्वारा दुनिया के अन्य देशों में भी खराब गुणवत्ता वाले समान भेजे हैं. चीन ने तो अपने सदाबहार दोस्त पाकिस्तान को भी नहीं बख्शा पाकिस्तान में चीन द्वारा महिलाओं के अंडरवियर से बने मास्क भेज दे गए थे। चीन से जो रैपिड टेस्ट किटभारत आई है उसमें पॉजिटिव केस को भी नेगेटिव दिखा जा रहा है। चाइना की यह चाल भारत में कामयाब ना हो उसको देखते हुए भारत ने चाइना से मंगाई हुई सभी रैपिड टेस्ट किट को वापस चाइना भेज दिया है. साथ ही सरकार ने यह भी अल्टीमेटम दिया है कि चाइना से जो भी सामान आया है उसका कोई पैसा हम चाइना को नहीं देंगे।

धोखेबज चीन दुवारा भेजी गयी ख़राब कोरोना रैपिड टेस्ट किट 

चीन ने दुनिया के सभी देशों को ऐसे समय पर धोखा दिया है जब सभी देश कोरोना महामारी की जंग में पूरी ताकत से जुटे हुए हैं और सभी देश एक दूसरे की मदद के लिए तैयार है. अमेरिका इटली फ्रांस यूरोप और चाइना में भारत से जो दवाई मंगाई गई उन दवाओं से तुरंत रोक हटा कर उन देशों को वह दवाई सप्लाई की गई भारत ने सभी देशों के साथ में दोस्ताना व्यवहार रखा. इसके उल्टे चाइना ने अपनी चालाक रणनीति के तहत सभी देशों को खराब गुणवत्ता का सामान भेजा है. इंडिया काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने भी अगले 2 दिन तक सभी राज्यों को इस किट से जांच रोकने के आदेश दिए हैं।  दरअसल हर प्रदेश से इस कीट की शिकायतें मिल रही थी राजस्थान मध्य प्रदेश महाराष्ट्र गुजरात और भी तमाम प्रदेशों से इन किट को लेकर शिकायतें आ रही थी। इससे पहले यूरोप ने चाइना के सभी माल पर प्रतिबंध लगा दिया है. यूरोपियन देशों में 20 चाईना  के माल को वापस की है, इटली ने भी चीन के समान को वापस किया है, फ्रांस ने भी चीन के सामान को वापस किया है, और अमेरिका व अन्य देशों ने चाइना को वापस भेज दिया है.

HIND NEWS TV ——————NOIDA —————–9410767620

Leave a Reply

Top