You are here
Home > अन्य > कोरोना का वायरस चीन के वोहान की प्रयोगशाला में तैयार हुआ पक्के सबूत मिले 

कोरोना का वायरस चीन के वोहान की प्रयोगशाला में तैयार हुआ पक्के सबूत मिले 

Share This:

HIND NEWS TV DESK ———–: कोरोना वायरस से दुनियाभर में लाखों लोग मर रहे हैं इस वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के बीच में तनातनी है. दुनिया भर में महामारी का रूप ले चुका करोना वायरस को लेकर दुनिया भर में यह अटकलें लगाई जा रही है कि है वायरस चमगादड़ से आया है और यह चीन के वुहान लाइब्रेरी में तैयार हुआ. अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ

KORONA VAYRAS

कैलिफोर्निया के शोधकर्ताओं ने कहा है कि करोना वायरस महामारी और पिछले एक दशक में आई संक्रमण रोगों का संबंध वन्यजीवों से है.  लेकिन उनका मानना एक कोरोना  वायरस घोड़े की नाल के आकार के चमगादड़ से फैलाएं . शोधकर्ता कैनन ने कहा कि इस बात के पर्याप्त साक्ष्य है की चीन के वुहान शहर के एक मीट मार्केट से इंसान इस मार्केट से जिंदा जानवर बेचे जाते हैं कोरोनावायरस पर पैंगोलिन की भी छाप है पेनोलिन  वह जीव है जो चमगाड़ो का शिकार करता है. इसको चीन के लोग कहते हे इससे ही इंसानो में यह वायरस आया।


चीन के वुहान शहर की लैब


अमेरिका इस बात की भी जांच कर रहा है  कहीं चीन के वुहान शहर की लैब में पैदा तो नहीं हुआ कोरोना वायरस।  अमेरिका खुफिया एजेंसी और वैज्ञानिक इसकी जांच कर रहे हैं उधर चीन ने दवा करोना वायरस चीन की लैब में पैदा किए जाने का आरोप सरासर बेबुनियादी है. चीन के अखबार में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक वहान इंस्टिट्यूट ऑफ बायोलॉजी में रिसर्च की जा रही थी अमेरिका सरकार ने इस शोध के लिए उसे करीब 10 करोड डालर का करार दिया था. चीन की इस लैब पर पहले भी ऐसे आरोप लगते रहे हैं उन्होंने ही यह वायरस फैलाया है ,यह प्रयोगशाला वोहान  जिन्दा मीट मार्किट के पास  हे  इस शोध के वोहान के वैज्ञानिक 1हजार मील दूर गुफाओं से चमगादड़ को पकड़ा था.फिर इन पर प्रसिक्षण किया जाता था। 

HIND NEWS TV DESK ——————-9410767620

Leave a Reply

Top