You are here
Home > राज्य > दिल्ली > भारत के पीएम मोदी दुनिया में सबसे टॉप लीडर बने

भारत के पीएम मोदी दुनिया में सबसे टॉप लीडर बने

Share This:

Naresh Tomar     ——–: कोरोना वायरस की जंग में पीएम मोदी दुनिया में सबसे आगे निकले गए हे.  कोरोना वायरस की महामारी के वक्त लोकप्रियता के मामले में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड लीडर्स में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। अभी हाल ही में किए गए एक सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता 68% बताई गई. जबकि कोरोना वायरस में संकट के वक्त सर्वे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3% गिर गई है.

PM MODI

अमेरिका की ग्लोबल डाटा इंटेलिजेंस कंपनी मार्केटिंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी की रेटिंग 68% बताई गई. पीएम मोदी की रेटिंग में सुधार की मुख्य वजह कोरोना महामारी से निपटने को लेकर उनकी तैयारी उन्होंने 25 मार्च को देश में लॉक डाउन की घोषणा की थी. जबकि 14 अप्रैल को 19 दिन के लिए बढ़ा दिया गया था वहीं उन्हें वैश्विक नेताओं की महामारी से निपटने में एकजुट करने की भी कोशिश की  है ,जाहे सार्क देशों की वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक हो या फिर जी-20 देशों की बैठक करने के लिए किया जानेवाला पहल हो। 


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

इस वजह से प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है इसके अतिरिक्त भी उन्होंने जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए मदद की पहल की जिससे अमेरिका सहित दुनिया भर के देशों ने इसे स्वीकारा किया है।   अमेरिका में अब तक 40 हजार लोगों की जान ले चुका है और प्रशासन की आलोचनाओं के केंद्र में है. दूसरी बार राष्ट्रपति बनने के रास्ते में भी यह आलोचना आ रहा है. वहीं जापान के पीएम सबसे नीचे है। फ़्रांस के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर दूसरे नंबर पर हैं.

HIND NEWS TV —————-NARESH TOMAR ————9410767620

Leave a Reply

Top