You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन तैयार, ऑस्ट्रेलिया वैज्ञानिको ने किया दावा दुनिया में ख़ुशी 

कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन तैयार, ऑस्ट्रेलिया वैज्ञानिको ने किया दावा दुनिया में ख़ुशी 

Share This:

कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया आज परेशान है हर कोई कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन तैयार करने में जुटा है। ताकि कोरोना को दुनिया से खत्म किया जा सके. लेकिन अभी तक कोई इलाज संभव नहीं हो पाया है. हालांकि अब उम्मीद की एक बड़ी किरण दिखाई दे रही है.
ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों ने लैब में एक एंटी पैरासाइट दवा से कोरोना वायरस को खत्म करने में कामयाबी हासिल की है. मेलबर्न को एक यूनिवर्स्टी के वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस से संक्रमित कोशिका से कोरोना जिसे घातक वायरस को महल 48 घंटे में ही खत्म किया है. और यह दवा है जो पहले से ही मौजूद है. रिसर्चर ने पाया कि दुनिया में पहले से मौजूद एक एंटीपैरासाइटिक यानी परजीवीओ को मारने वाली दवा लेकर कोरोना वायरस को खत्म कर दिया है. यह करोना वायरस के इलाज की दिशा में बड़ी कामयाबी है.

 कोरोना महामारी से अब तक 11लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 61हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसकी वजह से यह वायरस एक महामारी का रूप ले चुका है. अभी तक इसका कोई टीका नहीं बन पाया और ना ही कोई खास इलाज दुनिया भर के इलाकों में  हे . इसके इलाज और वैक्सीन के लिए दुनिया के वैज्ञानिक लगे हुए हैं. लेकिन अब एक उम्मीद की किरण दिखाई दी है.

अगर आप इस दवा की सिर्फ एक डोज ले ले तो यह कोरोना  वायरस समेत सभी वायरल को 48 घंटे में खत्म कर सकती है. अगर व्यक्ति कोरना संक्रमित है तो उस संक्रमण को 24 घंटे में ही रोकने में कामयाब मिलर्गी .  इस स्टडी में आस्ट्रेलिया के मोनाश यूनिवर्सिटी की वैज्ञानिक और अन्य यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक के साथ मिलकर इस दवा की खोज की है

Leave a Reply

Top