You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > 15 अप्रैल से कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है लॉक डाउन सरकार ने की है ऐसी तैयारी

15 अप्रैल से कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है लॉक डाउन सरकार ने की है ऐसी तैयारी

Share This:

Naresh Tomar ——-: 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉक डाउन है देश के सभी बाजार बंद है. ट्रेन से हवाई जहाज टैक्सी मॉल सभी कुछ रुका हुआ है. ऐसे में सरकार ने लॉक डाउन खोलने की तैयारी पर चर्चा शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों से बैठक भी की यूपी सरकार 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन हटाने की सूरत में कोई किस तरह की दिक्कत सामने आ सकती है। 
लॉक डाउन क्या हटेगा यूपी के मुख्यमंत्री के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉक डाउन पर बैठक कर की  है। 

desh me lock down

सूत्रों के अनुसार सबसे पहले जो लोग देश के विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं उनको तहरीर दी जाएगी। उसके बाद सरकारी बेसिक व माध्यमिक स्कूल में कॉलेज आगे भी एक निश्चित अवधि तक बंद रह सकते हैं. लेकिन टेक्निकल कॉलेज खोलने की तैयारी है.बाजार में मंडिया खुल सकती है बाजार और मंडियों को खोला जा सकता है. माल में मल्टीप्लेक्स को इस दायरे से बाहर रखने की योजना है। मुख्यमंत्री ने आज डीएम एसपी से लॉक डाउन हटने के बाद की हालातों का आकलन पूछा की लॉक डाउन होने के बाद की क्या मुश्किलें आ सकती है और उनसे किस तरह निपटा जा सकता है। मौजूदा वक्त में सारे   देश में 21 दिन तक लोगों को घर में रहने, वह बार बार हाथ धोने ,तथा जहां इलाके पॉजिटिव मिले हैं और पूरे देश भर के स्थानों को सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

सरकार का यह भी मानना है कि जहां कोरोना का कम संक्रमण है वहां से पहले लॉक डाउन हटाया जाए. सूत्र यह भी बताते हैं कि तबलिगही जमात के संक्रमित लोग कई जिलों में पहुंच चुके हैं और कोरोना को फैला रहे हैं ऐसे लोगों के कारण जो जिलों या कुछ स्थानों पर जांच पूरी होने तक बंदी से रहेगी। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में इसका ऐलान करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा था देश में 14 अप्रैल  तक कोरोना के कारण लॉक डाउन रहेगा देश के सभी लोग अपने घर में रहेंगे।

Leave a Reply

Top