You are here
Home > अन्य > कट्टरपंथी के कारण नहीं कर पा रहे जमात और मस्जिदों को बंद,दुनिया में इस कारण कोरोना का ख़तरा बढ़ा 

कट्टरपंथी के कारण नहीं कर पा रहे जमात और मस्जिदों को बंद,दुनिया में इस कारण कोरोना का ख़तरा बढ़ा 

Share This:

 Naresh Tomar —- : कट्टरपंथियों के डर से सेना बंद नहीं कर पा रही है मस्जिद। कोरोना वायरस का बड़ा खतरा दुनिया भर में कोरोना वायरस के चलते खतरा बना हुआ है. जिसके देखते हुए कुछ देशों ने कोना खतरे को देखते हुए अपने मेडिकल के जितने भी संसाधन है उन सब को लगा दिया है. कई देशों की अर्थव्यवस्था भी कोरोना के कारण चौपट हो गई है। लेकिन फिर भी दुनिया में आज कुछ कट्टरपंथी ऐसे हैं कि जो कोरोना जैसे वायरस को महामारी मानने को तैयार ही नहीं है.

मस्जिदों में होने वाली नवाज को लेकर और सभी तरह के जलसों पर इकट्ठा हो रहे हैं। . दुनिया भर में कोरोना  खतरे के चलते ईरान सऊदी अरब पाकिस्तान और तुर्की जैसे देशों ने मस्जिद में होने वाले नमाज को लेकर सभी तरह के जलसे के ऊपर रोक लगा दी.लकिन कटटरपंथी मानने  को तैयार नहीं है।  अब पाकिस्तान में स्थिति ठीक उलट है पाक सरकार कट्टरपंथियों के आगे बेबस है. उससे नाराजगी मोल नहीं ले सकती।
 

पाकिस्तान में शुक्रवार तक रोना वायरस के 10 लोगों की मौत हो चुकी थी और अब 12 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं पाकिस्तान सेना पाक में मौजूद लाखों की संख्या में चल रहे मदरसों और मस्जिदों में नमाज के लिए बैन लगाने के खिलाफ है. क्योकि पाक सेना अफगानिस्तान और कश्मीर में भारत के खिलाफ आतंकी का यौद्ध  में पीओ के लिए इन कट्टरपंथियों पर निर्भर है। इसलिए वह इन पर रोक नहीं लगाना चाहती। 

इससे पहले भी हिन्द न्यूज़ टीवी ने बताया था कि कैसे तबलीगी जमात के कार्यक्रम में करोड़ों की संख्या में 80 देशों के मुसलमान इकट्ठा हुए थे। जो वापिस अपने-अपने देश गए उस कारण भी कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है ,पाकिस्तान की तब्लीगी जमात से भारत आये तो लोग भी कोरोना पोजटिव मिले थे.। और पिछले हफ्ते ही गाजा में कोना वायरस के दो पूरे मामले में यह दोनों व्यक्ति तबलीगी जमात में शामिल होने पाकिस्तान गए थे. वहीं से वापस लौटे थे. चिंता की बात यह है। 

दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए और लोगों को एक साथ जमा होने पर रोक लगा रही है. वही आए दिन तबलीगी जमात कार्यक्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को दोगुना कर दिया है. साथ ही मस्जिदों में एकजुट होकर नमाज पढ़ना भी एक खतरे का संकेत है. जानकारों की माने तो चीन और ईरान के बाद अब कोरोना फैलने का खतरा तबलीगी जमात में शामिल हुए मुल्ला मौलवियों से है.

Naresh tomar ——- Hind News Tv — – – – 9410767620

Leave a Reply

Top