You are here
Home > breaking news > योगी ने पहले की 1 हजार बस की व्यवस्ता,आ सके अपने गांव ,गावो के बाहर बनवाये आइसोलेशन वार्ड उसमे रहगे आने वाले

योगी ने पहले की 1 हजार बस की व्यवस्ता,आ सके अपने गांव ,गावो के बाहर बनवाये आइसोलेशन वार्ड उसमे रहगे आने वाले

Share This:

  बहरी राज्यों से जो लोग वापिस अपने घर जा रहे हैं उत्तर प्रदेश सरकार ने एक व्यवस्था यह भी की है कि वह गांव के बाहर ही इनको आइसोलेशन किया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों को सरकार द्वारा गांव के बाहर स्कूल अस्पताल या अन्य सरकारी इमारतों में रोककर  आइसोलेशन किया जाएगा वह सीधे अपने घर  न जा पायगे। उनको गांव के बहार बनाये गए  आइसोलेशन  वार्ड में रहना होगा।  डॉक्टरों द्वारा उनका  कोरोना का चेकअप किया जाएगा कि वह पॉजिटिव है या नेगेटिव। सरकार को  अब यह डर सता रहा है कि कहीं दिल्ली या अन्य मेट्रो शहरो से गई लोगों के कारण गांव में कोरोनावायरस जैसी महामारी ना फैल जाए.  

कोरोना वायरस को देखते हुए जो लोग उत्तर प्रदेश के बाहर के शहर में फंसे हुए थे उनको वापिस लाने के लिए सीएम योगी रात भर जग कर फंसे हुए यात्रियों के लिए 1000 बस उपलब्ध कराई। लोग डाउन के बीच दूसरे राज्य से पलायन कर रहे लोगों के लिए योगी सरकार ने १००० बस की व्यवस्था की इसके लिए सीएम योगी रात भर जागकर नोएडा गाजियाबाद बुलंदशहर अलीगढ़ हापुड़ आदि इलाकों में फसे मजदूर को अपने गन्तव्य तक पहुंचने की व्यवस्था कराई। रात में ही मजदूर और उनके बच्चों के लिए भोजन का इंतजाम किया।

वहीं सीएम योगी ने तत्काल परिवहन विभाग के अधिकारी को आदेश दिये की ड्राइवर कंडक्टर की ड्यूटी पर बुलाये. इससे पहले रोना वायरस के लोग को देखते हुए परिवहन विभाग ने अपने सभी बसें खड़ी कर दी थी. लेकिन दिल्ली जैसे राज्य से अपने प्रदेशों को जाने वाले लोगों की बहुत ज्यादा भीड़ लग गई थी. इनको वापस अपने घरों तक भेजने के लिए सभी राज्यों की सरकारें चिंतित थी. उत्तर प्रदेश की सरकार ने तुरंत अपने परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी ड्राइवर कंडक्टर ड्यूटी पर वापस बुलाए। और जो लोग फंसे हुए हैं उनको उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम करें। 

hind news tv — – – – ankur sing – – – – – – 9410767620

Leave a Reply

Top