You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कोरोना से निबटने को बदायूँ को दिलवाये 60 लाख 2 सांसद व 3 MLC से अनुरोध पर दिलवाई मदद

पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कोरोना से निबटने को बदायूँ को दिलवाये 60 लाख 2 सांसद व 3 MLC से अनुरोध पर दिलवाई मदद

Share This:



बदायूँ, —  रिपोट –आशु बंसल —-  कोरोना से बचाव की सामग्री खरीदने के काम आएगा धन।भविष्य में और भी मदद का दिया भरोसा।

आमतौर पर देखा गया है कि चुनाव आते ही नेतागण जनता के बीच आते हैं और तरह-तरह के लुभावने वादे कर खुद को जनता का सबसे बड़ा हमदर्द जताने का प्रयास करते हैं । वही नेता चुनाव जीत जाने के बाद जनता को कैसे भूल जाते हैं यह किसी से छुपा नहीं है किंतु इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सत्ता में रहे अथवा विपक्ष में, चुनाव जीते या हारे परंतु उनका हृदय सदैव क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए तत्पर रहता है और हरसंभव यही प्रयास रहता है कि उनके क्षेत्र की जनता को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

बदायूं से समाजवादी पार्टी से दो बार सांसद रहे धर्मेंद्र यादव बदायूं की जनता की सेवा के लिए किस कदर चिंतित रहते हैं इसकी मिसाल आज देखने को मिली जब स्वयं सांसद ना होने के बावजूद उन्होंने बदायूं जनपद/लोकसभा क्षेत्र में (कोविड- 19) कोरोन महामारी से निपटने को मेडिकल किट ,दवाओं ,सैनिटाइजर अथवा अन्य जीवन रक्षक सामग्री की खरीदारी के लिए ₹60 लाख की धनराशि की व्यवस्था करवाई है।
बातचीत के दौरान धर्मेंद्र यादव ने बताया कि उनके अनुरोध पर जनपद बदायूं के अंदर कोरोना महामारी से निबटने के लिए बदायूं मेडिकल कॉलेज को 35 लाख  रुपए की मदद दी जा रही है जिसमें से 25लाख रुपए विधान परिषद सदस्य वसीम बरेलवी एवं ₹10लाख रुपये विधान परिषद सदस्य रामवृक्ष सिंह यादव ने उनके अनुरोध पर बदायूं के राजकीय मेडिकल कालेज को दिए हैं ।

उनके अनुरोध पर बदायूं लोकसभा क्षेत्र  की विधानसभा गुन्नौर को 25 लाख रुपए दिए गए हैं जिसमें से ₹10लाख राज सभा सांसद जावेद अली ₹10 लाख रुपये की मदद राज सभा सांसद रवि वर्मा एवं  ₹5लाख रुपये विधान परिषद सदस्य परवेज अली ने दिए हैं ।
इस प्रकार सांसद धर्मेंद्र यादव के निजी प्रयासों से बदायूं लोकसभा क्षेत्र को  कुल ₹60लाख की मदद दी गई है जिससे कोरोना वायरस से निबटने के लिए मेडिकल किट, दवाएं, सैनिटाइजर अथवा अन्य जीवन रक्षक सामग्री जो भी आवश्यक हो खरीद कर क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य हितों के लिए प्रयोग करें ।
उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि बदायूं के अंदर कोरोना वायरस से निबटने के लिए भविष्य में जो भी आवश्यकता होगी हम लोग जिस लायक हैं अपनी पूरी क्षमता से जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहेंगे ।

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा  जनपद बदायूं व  सम्भल के जिलाधिकारियों से भी अनुरोध किया है कि भविष्य में जो भी आवश्यकताएं हो बताएं हमारी क्षमताओं और सीमाओं में होगा तो हम लोग कोशिश करेंगे कि बदायूं का गुन्नौर का कोई भी व्यक्ति इस से पीड़ित ना हो और यदि किसी भी प्रकार से संक्रमित होता है तो उसको  समुचित इलाज की व्यवस्था करने को जो भी सहयोग होगा हम लोग पूरी तन्मयता के साथ करेंगे ।

धर्मेंद्र यादव ने कहा जिस तरह से सरकार , प्रशासन व मेडिकल एक्सपर्ट द्वारा गाइडलाइन दी जा रही है चाहे वह घर में रहने की हो या कर्फ्यू के  पालन की हो, जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं, मेरा जनता से अनुरोध है कि सब लोग उसका पालन करें और इस बीमारी से हम सब बाहर निकले और आने वाले 21 दिन बाद हम लोग स्वस्थ होकर फिर से देश की सेवा में जुटे । उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों का पालन कर देश को बचाएं,राष्ट्र को बचाएं,  समाज को बचाएं जिससे आने वाले समय में अपने देश और क्षेत्र की सेवा के लिए और भी बेहतर कार्य कर सकें क्योंकि बिना स्वस्थ रहें कोई भी बड़ा काम होना संभव नहीं है ।

HIND NEWS TV Ashu Bansal

Leave a Reply

Top