You are here
Home > राज्य > दिल्ली > पंजाब के बाद महाराष्ट में कर्फ्यू,लोग सरकार बात नहीं मान रहे बंद के बावजूद सड़क पर टहल रहे  

पंजाब के बाद महाराष्ट में कर्फ्यू,लोग सरकार बात नहीं मान रहे बंद के बावजूद सड़क पर टहल रहे  

Share This:

 Naresh Tomar: पंजाब में लगया  कर्फ्यू पंजाब में कोराना रोकने के लिए लोग लाक  डाउन नहीं मान रहे लोग लगाया पंजाब में लगया  कर्फ्यू थे।  इसलिए पंजाब की सरकार ने 3 कोड आबादी वाले अपने सभी 22  जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है।  पंजाब में कर्फ्यू के बाद अब पूरे महाराष्ट्र में भी कर्फ्यू लागू होगा है। दोनों ही राज्यों में कर्फ्यू लगाने के लिए सरकार इसलिए बह्धीय हुई कि लोग राज्य को लॉक डाउन करने के बावजूद भी सड़कों पर आ रहे थे. सरकार ने लोगों से गुजारिश की कि अगर कोरोना वायरस को हराना है तो लोग अपने घर से बाहर ना निकले। लेकिन लोग इतने जिद्दी है कि वह सड़कों पर आ रहे हैं। बाजारों में घूम रहे हैं। रोक के बावजूद भी वह अपने घर पर आराम नहीं कर रहे हैं.
 

इसी को देखते हुए पहले पंजाब सरकार ने अपने सभी 22 जिलों में कर्फ्यू लगाया शाम होते-होते महाराष्ट्र की सरकार ने भी कर्फ्यू का ऐलान कर दिया। कर्फ्यू के तहत सभी जिलों और पूरे महाराष्ट्र की सीमा को सील कर दिया है.कर्फ्यू के दौरान जरूरी दुकानें और सुविधा जारी रहेगी। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए. रोक के बावजूद लोग सड़कों पर है. 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग बात नहीं मान रहे इसलिए मजबूर होकर कर्फ्यू लगाना पड़ रहा है. महाराष्ट्र में अब तक करोना वायरस के 86 मामले सामने आ चुके हैं रविवार को राज्य के सभी बॉर्डर सील किए गए थे जो सभी अप्रभावित रहे. जिसको देखते हुए सरकार ने सभी राज्य के जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है.

Leave a Reply

Top