You are here
Home > breaking news > पंजाब में लगया कर्फ्यू ,पंजाब में कोराना रोकने के लिए लोग लाक डाउन नहीं मान रहे लोग

पंजाब में लगया कर्फ्यू ,पंजाब में कोराना रोकने के लिए लोग लाक डाउन नहीं मान रहे लोग

Share This:

 Naresh Tomar: पंजाब में कोराना रोकने के लिए लोग लाक  डाउन नहीं मान रहे थे।  इसलिए पंजाब की सरकार ने 3 कोड आबादी वाले अपने सभी 22  जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है।  कोरोना  वायरस संक्रमण के पंजाब में 31 मामले सामने आने के बाद कैप्टन अरविंदर सिंह ने सोमवार को पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगा दिया।

 अरविंदर ने कहा कि कर्फ्यू में किसी भी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी अगर किसी के लिए बेहद जरूरी है। तो वह वजह बताने पर उसे तय वक्त के लिए ही रहात  दे दी जाएगी। कर्फ्यू के दौरान जरूर सेवाएं जारी रहेगी। संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार ने धारा 144 लगाई थी फिर लोग लाक डाउन  किया था। लेकिन इसका असर पंजाब के लोगों पर नहीं दिखाई दिया। इसके साथ ही नए केस भी सामने आते रहे.

 

सरकार ने यह कदम  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य मुख्य सचिव प्रदेश के डीजीपी के साथ 3 घंटे की मीटिंग के बाद इस पर बैठक की उसके बाद निर्णय लिया गया. पंजाब के जिलों में कर्फ्यू लगाना जरूरी है. दूसरी वजह है कि प्रदेश में कई लोग विदेश से लौटे हैं. पंजाब के 28 लाख लोग विदेश में रहते हैं। कई  अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है. लेकिन इससे पहले लौट चुके हैं विदेश मंत्रालय के अनुसार दुनिया में 25 लाख के लगभग दुनिया में रहते है.

 

अमेरिका में 208004,अमरीका में  132000 इटली में 205600 लोग रहते है  इनमें से कुछ लोग अपने पते और फोन नंबर गलत दिए है।  पंजाब में एक शादी के दौरान जनता कर्फ्यू के बावजूद 500 लोग पहुंच गए थे पुलिस ने गिरफ्तार किया। 

Leave a Reply

Top