You are here
Home > breaking news > लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीर नहीं,कृपया करके अपने को बचाएं, परिवार को बचाएं,प्रधानमंत्री मोदी

लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीर नहीं,कृपया करके अपने को बचाएं, परिवार को बचाएं,प्रधानमंत्री मोदी

Share This:

भारत में करोना से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ ही 329 लोगों के कोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक 64 केरल में 45 राजधानी दिल्ली में 28 उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में 2626 मामले सामने आए हैं. सभी ट्रेनें निरस्त कर दी गई है मेट्रो सेवा और अंतरराष्ट्रीय बस सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई है.देशभर के 75 जिलों को 31 मार्च तक लोग डाउन करने के निर्देश जारी किए हैं. जहां करोना के पॉजिटिव मामले सामने आए सरकार ने रोकने के लिए कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं.ट्रेन की आवाजाही बंद की गई। हवाई अड्डे प्राइवेट बस बार आदि बंद रहेंगे। सभी निर्माण कार्य बंद रहेंगे आवश्यक वस्तु को छोड़ सभी बाजार दुकान इंडस्ट्री बंद। धारा 144 लागू दिल्ली में 72 हजार लोगों को सेंड पॉइंट 5 किलो राशन मुक्त देगी। सरकार 8.5 लाख लोगों को 5000 पेंशन देगी।


pm .modi ——लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

दिल्ली सरकार ने नाइट शेल्टर खाने की व्यवस्था शुरू की है कोई भी व्यक्ति आ कर खाना खा सकता है. दिल्ली सरकार ने लोगों से अपने घरों में रहने के लिए कहां है. लोग लाक डाउन के दौरान किसी भी कर्मचारी की सैलरी नहीं काटी जाएगी। सभी स्कूलों को आगामी 31 मार्च तक बंद किया गया. सभी धार्मिक सामाजिक सांस्कृतिक राजनीतिक बैठकों पर प्रतिबंध लगाएगा।  जामिया और जेएनयू के छात्रों घर जाने के आदेश दिए. दुनिया में अब तक कोरोना वायरस से 14600 लोगों की मौत हो चुकी है.

शास्त्रों में बहुत पहले बताया क्यों जरुरी हे नमस्कार

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया में 104 देशों में कोरोना वायरस फैल  चूका है। दुनिया भर में 330000 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है। दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 14600 के पार  पहुंच गयी है . अच्छी  ख़बर यह हे कि करीब 98000 लोग  कोरोना की बीमारी से पूरी तरह ठीक हुए। अमेरिका के सबसे अधिक मामले दर्ज  है। भारत के प्रधानमंत्री ट्वीट किया कि अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे उन लोगों से अपील है कि वे अपने घरों को अपने परिवार को बचाया।  निर्देश को गंभीरता से पालन करें। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण अंकुश लगाने के लिए 22 राज्यों के 75 जिलों को लोकडउन किया है।

 सऊदी अरब में  कर्फ्य को लगाने की घोषणा की है सरकारी समाचार एजेंसियों के मुताबिक सऊदी में शाम 7:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक 21 दिनों के लिए कर्फ्य लगाया है।  वहीं संयुक्त अरब अमीरात ने सब बंद कर दिया बंद हो गए। बस रेस्टोरेंट होम डिलीवरी होगी।  आइंस्टीन बलात्कार और यौन अपराध के मामले में सजा काट रहे बॉलीवुड के विवादास्पद फिल्म निर्माता कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला हे.  बलात्कार और यौन अपराध के मामले में उन्हें 23 साल सजा हुई है. 

Leave a Reply

Top