You are here
Home > breaking news > IPL पर करोना का काला साया आईपीएल 15 अप्रैल तक टला

IPL पर करोना का काला साया आईपीएल 15 अप्रैल तक टला

Share This:

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 मार्च को चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियन के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होना था. मुंबई आईपीएल ट्रॉफी को चार बार और चेन्नई की टीम तीन बार खिताब जीत चुकी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले संस्करण को टालने का फैसला किया है.सबसे बड़ा कारण कोरोना वायरस के दुनिया भर की देशो में फालना हे।  

पहला मुकाबला 29 मार्च को शुरू होना था. लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक टालने का फैसला किया। कब  टूर्नामेंट होगी इसकी अभी तक बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी.
 इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. जिसके तहत भारत सरकार ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं. जिनमें से मुख्य आईपीएल Twenty20 को पोस्पोन्ड करना भी एक है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह तय किया गया कि दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग के मुकाबले 15 अप्रैल से खेले जाएंगे।हम सभी का हित और स्वास्थ्य के बारे में चिंतित और संवेदनशील है. यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.
 

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल की तारीख टालने की आशंका पहले भी जाहिर कर चुका था. आगे देखना यह है कि कौन वायरस से क्या इस खेल आयोजन पर पूरी तरह इस साल रोक लग जाएगी। लेकिन बीसीसीआई के अधिकारियों का कहना है कि 15 अप्रैल तक भी स्थिति ऐसी ही बनी रही तो सरकारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने भी टूर्नामेंट की तारीख आगे बढ़ाने की सलाह दी थी. साथ ही उन्होंने यह फैसला आज को छोड़ दिया था कि वे टूर्नामेंट की तारीख कैसे तय करेंगे।
 

अधिकारी संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय संगठनों रोजगार योजना को छोड़कर अन्य सभी के वीजा 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिए थे. देश में अभी तक 76 मामले सामने आ चुके हैं और एक वयक्ति  की कोरोना से मौत  भी हो चुकी है।  पदाधिकारी 14 मार्च 2020 को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक शुरू होने से पहले से मुलाकात करेंगे।ट्वेंटी ट्वेंटी क्रिकेट लीग होंगे के नहीं  वह टीम मालिकों से इस बारे में चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Top