You are here
Home > breaking news > आज सिंधिया 12:30 बीजेपी में शामिल होंगे, कांग्रेस के 12 विधायक अभी बीजेपी में शामिल को तैयार नहीं

आज सिंधिया 12:30 बीजेपी में शामिल होंगे, कांग्रेस के 12 विधायक अभी बीजेपी में शामिल को तैयार नहीं

Share This:

j.s.pande —-    :  आज  सिंधिया 12:30 बीजेपी में शामिल होंगे, कांग्रेस के 12 विधायक अभी बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार नहीं है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा अभी कमलनाथ का दावा बाकी सरकार बचेगी। कल जब कमलनाथ द्वारा विधायकों की मीटिंग ली गई थी उसमें से 26 विधायक गायब थे. जिसमें चार निर्दलीय समेत कुल 92 विधायक शामिल हुए थे कमलनाथ का अभी भी मास्टर स्टॉक बचा हुआ है ऐसा सूत्र बताते हैं

मध्यप्रदेश में कमलनाथ खेमे का दावा है कि अभी बीजेपी बहुमत से बहुत दूर है. जो विधायक नाराज हैं उन्हें मनाने के लिए कांग्रेस की ओर से  3 शान्ति  दूत कर्नाटक जायगे .  स्पीकर को जो भी  ज्योतिराज राज सभा जाना चाहते थे इसके लिए उन्होंने अपने विधयकों से हस्ताक्षर कराए थे. और वही हस्ताक्षर कागज विधायकों के इस्तीफे के रूप में पेश कर दिए .
 

मुख्यमंत्री कमलनाथ भी कल कांग्रेसी विधायकों की बैठक ले रहे थे।  बैठक  में 94 से ज्यादा विधायकों के पहुंचने की बात की जाए जा रही है कमलनाथ खेमे का कहना है कि उनके पास अभी भी पूर्ण बहुमत है। नाराज विधायकों को मनाने के लिए सज्जन सिंह वर्मा समेत तीन लोग कर्नाटक जाएंगे। मध्य प्रदेश की राजनीति में ज्योतिराज की चाल के सामने कमलनाथ बिल्कुल भी झुकने को तैयार नहीं है। 

मंगलवार शाम को भाजपा की दो बड़ी घटनाएं हुई पहले मध्य प्रदेश के नेता गोपाल भार्गव और नरोत्तम मिश्रा विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति के आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायकों की लिस्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेसी विधायकों की बैठक बुलाई बैठक के बाद कांग्रेसी नेता पीसी शर्मा और शोभा ओझा ने दावा किया कि कमलनाथ की सरकार के पास बहुमत है.
 

सूत्रों की अगर मानें तो कमलनाथ नाराज विधायकों को घर वापसी की कोशिश करेंगे नाराज विधायकों से मिलने के लिए तीन दूत कर्नाटक जाएंगे। जिनमें कमलनाथ सज्जन सिंह वर्मा और गोविंद सिंह सहित तीनों कर्नाटक भेजें जा रहा है. 

Leave a Reply

Top