You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > नासा को अंतरिक्ष में एक ऐसा खजाना खोजा,दुनिया का हर एक हो जायगा अरबपति 

नासा को अंतरिक्ष में एक ऐसा खजाना खोजा,दुनिया का हर एक हो जायगा अरबपति 

Share This:

नासा को अंतरिक्ष में एक ऐसा खजाना मिला है. जिसके बारे में कहा जा रहा है कि अगर धरती पर मौजूद सभी लोगों को इसे बांटा जाए तो हर व्यक्ति अरबपति हो जाएगा। यह बात अंतरिक्ष में रिसर्च कर रहे अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कही है।  नासा के अनुसार अंतरिक्ष में एक बहुत बड़ा खजाना मिला है.

 

दरअसल नासा ने अंतरिक्ष में बड़ी मात्रा में लोहे का आसमानी भंडार खोज निकाला है। यह एक छोटा तारा है जिसका नाम 16 स्काई नाम दिया है. यह करीब 120 मिल प्रकाशवर्ष दूर है. शुद्र ग्रह पूरी तरह से लोहे का बना हुआ है। इतना ही नहीं इसमें सोना प्लैटिनम का भी भंडार है. इस शुद्र ग्रह पर मौजूद धातुओं की कीमत करीब 8000 क्वालियन पाउंड है. क्वाड्रिलियन पाउंड को आप समझ सकते हैं, कि 8000 के बाद आपको आगे 15 और जीरो और लगाने पड़ेंगे। अगर इसे दुनिया के लगभग 8 अरब लोगों के बीच बांटा जाए तो प्रत्येक के हिस्से में 9500 करोड़ से ज्यादा  पाउंड आएंगे।

यह सूर्य ग्रह पृथ्वी से 24 मील प्रकाशवर्ष दूर है अगर यहां किसी अंतरिक्ष यान को भी पहुंचाना है तो करीब 4 साल के लगभग लगेंगे। यह मंगल और बृहस्पति के बीच सूर्य की परिक्रमा कर रहा है. नासा ने कहा है कि वह जल्द ही इस ग्रह तक पहुंचने के लिए एक मिशन शुरू करने वाला है. यह मिशन स्पेस एक्स के सहयोग से शुरू किया जाएगा। माना जा रहा है कि यह मिशन 2022 के शुरुआती साल में नासा शुरू कर देगा।

Leave a Reply

Top