You are here
Home > slider > कोरोना पर प्रधानमंत्री की मॉनेटरिंग के बाद भी 1 रुपए मास्क के ले रहे है 100 रुपए,मैडिकल स्टोर वालो ने बना दिया डर का माहौल

कोरोना पर प्रधानमंत्री की मॉनेटरिंग के बाद भी 1 रुपए मास्क के ले रहे है 100 रुपए,मैडिकल स्टोर वालो ने बना दिया डर का माहौल

Share This:

कोरोना वायरस से अब तक 88 लोग पीड़ित है. और कोरोना वायरस को लेकर खुद प्रधानमंत्री मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सरकार भी वायरस को लेकर सतर्कता बरतने की सलाह दे रही है। लेकिन दिल्ली में जब पॉजिटिव मरीज मिलने खबर आई तो डर का कारोबार भी उछाल मारने लगा. जब हिन्द न्यूज़ टीवी ने इसकी पड़ताल की तो जो हकीकत सामने आई वह चौंकाने वाली थी। हमारा मकसद यह है कि इस  नए गोरखधंधे से आपका बचाव हो सके। 
 

दिल्ली के यमुना विहार की की दुकान पर मास्क की कीमत 100  रुपए बताई गई. बीते 2 दिनों में यहां 50 दुकानों में से 40 का स्टॉक खत्म हो चुका है. जनवरी से पहले यह मास्क थोक मार्केट में एक रुपए 16 पैसे के मिल रहे थे. और दुकानदार लोगो को ढाई रुपए में बजते थे। अब यही मास्क 100 रुपए में ग्राहकों को बेचा जा रहा है. जब दुकानदार से इसके बारे में पूछा तो दुकानदार ने स्टॉक ना होने की बात कही.

दिल्ली के भागीरथ पैलेस, लाजपत नगर,में महरौली,  साकेत, रोहणी ,करावल नगर ,लक्ष्मी नगर. जनपद, उत्तम नगर, और नोएडा के जय्दातर इलाके में दुकानों में मास्क  नहीं मिल रहे और ना ही सैनिटाइजर।

उत्तर भारत की दवा आपूर्ति करने वाली इन दुकानों पर अब मास्को स्टोक नहीं है और जो बचा है तो वह कई महीने पुराना है. दुकानदार  उसकी कीमत वह मनमाने तरीके से वसूला है. दवा विक्रेता संघ के अधिकारी ने बताया कि मास्क की किल्लत फरवरी से चल रही है. पिछले 4 दिनों में दुकानों से मास्क ख़रीदने में तेजी आयी है। जिसके चलते अब थोक बाजार पूरी तरह खाली हो चुके हैं.

Leave a Reply

Top