You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > पूरी दुनिया कर रही तलाश ,इस व्यक्ति से फैला दुनिया में कोरोना वायरस 

पूरी दुनिया कर रही तलाश ,इस व्यक्ति से फैला दुनिया में कोरोना वायरस 

Share This:

 इस व्यक्ति को दुनिया के हर देश कि पुलिस तलाश कर रही है. यह कोई डॉन नहीं है.ना ही भगोड़ा अपराधी नहीं है. बल्कि इस पर आरोप है कि इसने अनजाने में ही कई  देशो के लोगों को संक्रमित कर दिया है. आखिर में जाकर यह तलाश पूरी हुई यह व्यक्ति पूरे दुनिया के खुफिया तंत्र को तलाशी के बावजूद ब्रिटेन के एक अस्पताल में मिला।

korona vayras

यह व्यक्ति पेशे से बिजनेसमैन है. 53 साल यह व्यक्ति खुद अब यह कोरोना के संक्रमण से आजाद

यह व्यक्ति पेशे से बिजनेसमैन है. 53 साल की उम्र के इस व्यक्ति का नाम स्टीव बॉल्स है. खुद अब यह कोरोना के संक्रमण से आजाद है. और इसको क्वांटइन हॉस्पिटल मैं रखा गया है।  लेकिन यह व्यक्ति अभी तक कई देशों में यह संक्रमण फैला चुका है. जनवरी में ब्रिटेन के एक फर्म की सेल्स कान्फ्रेंस में पहुंचे स्टीव बॉल्स और यहां पहुंचे चीनी प्रतिनिधिमंडल से यह संक्रमण फैला। उसके बाद में स्टीव बॉल्स ने इसको दक्षिणी कोरिया से लेकर स्पेन तक  फैलाने का काम किया।


चीनी डांसर के परफॉर्मेंस

चीनी डांसर के परफॉर्मेंस का लुफ्त लेते हुए महसूस हुआ की वह एक वैश्विक बीमारी के केंद्र में आ गया

यह कॉन्फ्रेंस सिंगापुर के अलीशान हयात होटल में हुई जिसमें दुनिया भर से आए 109 व्यक्तियों ने प्रतिनिधित्व था। इसमें आये प्रतिनिधि मंडल के व्यक्ति चीनी डांसर के परफॉर्मेंस का लुफ्त ले रहे थे. लेकिन जल्दी वहां मौजूद व्यक्तियों को एहसास हुआ कि वह एक वैश्विक बीमारी के केंद्र में आ गए हैं . जिसका नाम कॅरोना है।  वह इसलिए क्योंकि वहां मौजूद एक व्यक्ति जब वापस अपने देश मलेशिया लौटा तो वहां उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए. 


कॉन्फ्रेंस

सभी देशो से कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आये 109 में से 94 लोग अपने देश वापस लौट गये और कॅरोना वायरस दुनिया में फैल गया

इसके बाद इस कॉन्फ्रेंस में शामिल सभी लोगों को अलग-अलग रखने की व्यवस्था की गई. लेकिन 109 में से 94 लोग अपने देश वापस लौट चुके थे। इससे ही क्रोना वायरस फैलता चला गया।स्टीव बॉल्स ही इनके केंद्र बिंदु रहे। बॉल्स के साथी जो इस कांफ्रेंस में शामिल होने आए साउथ कोरिया के दो नागरिक और एक मलेशिया मरीज के संक्रमण से बीमार हुए. उन्होंने यह बीमारी अपने दो रिश्तेदारों के पास भेज दी। कॉन्फ्रेंस में आए तीन और संक्रमित हो जाने के बाद यह मामला यूरोप में  पहुंच गया। उस कॉन्फ्रेंस में बॉल्स भी मौजूद थे.
 

बॉल्स जब पत्नी के साथ फ्रांस छुटी  मानने गया उस दौरान भी 11 लोगो को किया कॅरोना से सक्रमित 

बॉल्स कॉन्फ्रेंस पूरी कर अपनी पत्नी के साथ फ्रांस की छुट्टी पर चले गए. उनके संपर्क में आए ब्रिटेन में उनके चार दोस्त को कॅरोना वायरस से संक्रमित हो गए. फ्रांस में उनके साथ इसकी जेट शेयर करने वाले 5 और ब्रिटिश संकरित हुए. बॉल्स के संपर्क में आए एक स्पेन के नागरिक को भी कॅरोना वायरस से संक्रमित पाएगा  गया। अब तक बॉल्स अलग-अलग देशों में 11 लोगों को संक्रमित कर चुके हैं.

Leave a Reply

Top