You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अलीग़ढ – CCA के विरोध में एएमयू के छात्रों को संबोधित करने पहुंचे अब्दुल रहमान पूर्व आईपीएस को किया गिरफ्तार 

अलीग़ढ – CCA के विरोध में एएमयू के छात्रों को संबोधित करने पहुंचे अब्दुल रहमान पूर्व आईपीएस को किया गिरफ्तार 

Share This:

NRC  के विरोध में इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के आईपीएस अधिकारी अब्दुल रहमान को अलीगढ़ जिला प्रशासन ने शहर में दाखिल होने से रोक दिया .पूर्व आईपीएस अब्दुल रहमान को पकड़कर अलीगढ़ पुलिस लोढ़ा थाने ले गई. अब्दुल रहमान दिल्ली से अलीगढ़ जा रहे थे उन्हें अलीगढ़ मुस्लिम  विश्विधालय  में नागरिक संशोधित कानून का विरोध करना था. 
नागरिक संशोधन बिल के पारित होने पर कांग्रेसी ने कहा था कि यह भारत के इतिहास का काला दिन है

महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी अब्दुल रहमान ने अभी कुछ दिन पहले 11 दिसंबर को सीसीए के विरोध में इस्तीफा दे दिया था

अब्दुल रहमान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस ने उनको एक नोटिस दिया है. जिसमें कहा यह गया है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में उनके भाषण से कानून व्यवस्था खराब हो सकती है।  वह अगर इस तरह के भाषण देने आएंगे तो पहले संबंधित प्रशासन को सूचित कर कर आए. महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी अब्दुल रहमान ने अभी कुछ दिन पहले 11 दिसंबर को सीसीए के विरोध में इस्तीफा दे दिया था. यह कदम उन्होंने संप्रदाय और ऐसे  कानून के प्रति विरोध स्वरूप दिया था.

कफील खान को मुंबई से गिरफ्तार किया था कहा  था पुलिस मुझे मार  सकती हे 

इससे पहले गोरखपुर के तथाकथित डॉक्टर कफील खान को मुंबई से गिरफ्तार किया था. खान ने भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिक कानून के खिलाफ छात्रों को भड़काऊ भाषण दिया था। उन पर अलीगढ़ के सिविल लाइन पुलिस स्टेशन में आईपीएस की धारा 153 ए के तहत केस दर्ज किया गया था। उसके बाद उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने उनको मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था उन्होंने आरोप लगाया था। उनको यूपी एसटीएफ मुठभेड़ में मार सकती है. फिलहाल उनको मथुरा की जेल में रखा गया है और मामले की जांच जारी है.

Leave a Reply

Top