You are here
Home > breaking news > कांग्रेस को बसपा ने दिया समर्थन, कांग्रेस का आंकड़ा 116 पहुंचा

कांग्रेस को बसपा ने दिया समर्थन, कांग्रेस का आंकड़ा 116 पहुंचा

कांग्रेस को बसपा ने दिया समर्थन, कांग्रेस का आंकड़ा 116 पहुंचा

Share This:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने बीजेपी से राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ छीन लिया है। वहीं, मध्यप्रदेश में कांग्रेस बहुमत से महज दो कदम दूर रही कांग्रेस को बसपा ने समर्थन दे दिया है। कांग्रेस ने 114 सीटें जीती हैं, जबकि बीजेपी के पास 108 सीटें हैं. बहुमत का आंकड़ा 116 है। बसपा का समर्थन मिलने के बाद कांग्रेस का आंकड़ा 116 पहुंच गया है। दरअसल, राजस्थान में बीएसपी की सीटों में इजाफा हुआ है लेकिन पार्टी के लिए महत्वपूर्ण मध्य प्रदेश में उसकी सीटें कम हो गईं।

राजस्थान में मायावती की पार्टी पिछली बार की 3 सीटों से बढ़कर 6 सीटों पर काबिज हो गई है लेकिन मध्य प्रदेश में वह 4 सीटों से 2 सीटों पर आ गई। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मंगलवार देर रात तक कड़ी टक्कर रही। माया के सामने अब यह डर भी है कि कहीं उनकी कुल 10 विधायक कोई तोड़ न ले। इसलिए उन्होंने बुधवार को पार्टी के बड़े नेताओं के साथ विधायकों की बैठक राजधानी दिल्ली में बुलाई और आज ये साफ हो गया कि मायावती ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर पूर्ण बहुमत् का दावा किया, उन्होंने कहा कि उनके पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त बहुमत है। उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर मिलने का वक्त मांगा था। बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस को सरकार गठन का न्यौता दिया है। दूसरी तरफ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता बुधवार को सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, माना जा रहा है कि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस बुधवार शाम तक मुख्यमंत्री पर फैसला कर लेगी।

Leave a Reply

Top