You are here
Home > breaking news > अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वेजीटेरियन छात्रों को खिलाया नॉनवेज वाले तेल का खाना 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वेजीटेरियन छात्रों को खिलाया नॉनवेज वाले तेल का खाना 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वेजीटेरियन छात्रों को खिलाया नॉनवेज वाले तेल का खाना 

Share This:

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) : अलीगढ़मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नया बखेड़ा आया सामने। जिस तेल में तला मुर्गा (चिकन) उसी में बना दी सब्जी और पूरी, एसएस नॉर्थ हॉल का मामला. गैर मुस्लिम (वेजिटेरियन) छात्रों द्वारा कुलपति से शिकायत करने का मामला आया सामने, इस सब्जी-पूरी के नाश्ते को खाकर वेजिटेरियन छात्र मानशिक और शारीरिक रूप से कर रहे हैं असहज महसूस, गैर-मुस्लिम छात्रों में आक्रोश व्याप्त। छात्रों ने वाइस चांसलर के अलावा प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत, कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन।

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एएमयू के एस एस नॉर्थ हाल के डायनिंग हॉल में चिकन तले तेल में पुड़ी तलवा कर हिंदू छात्रों को खिलाने को लेकर शाकाहारी छात्रों में गुस्सा है। छात्रों ने धर्म भ्रष्ट करने का आरोप भी लगाया है।एसएस नार्थ हॉल में रह रहे छात्रों को सूचना मिली कि जिस तेल में छात्रों के लिए सुबह के नाश्ते के लिए पूर्णिया  से की जा रही है। वह तेल देखने में खराब लग रहा है ,इसी सूचना पर छात्र इकट्ठा होकर डायनिंग हॉल पहुंच गए, हाल में देखा के तेल का रंग बदला हुआ और खराब नजर आ रहा है । छात्रों ने कर्मचारियों से पूछा  तो पता चला कि इसी तेल में 1 दिन पहले चिकन तला गया था। इतना सुनते ही छात्र गुस्से में भर गए ,छात्रों की कर्मचारियों से कहासुनी भी हुई। ,छात्रों ने बताया है कि जब कर्मचारियों से पूछा गया पहले से ही पुड़िया इसी तेल में सेकी की जाती है, छात्रों ने धर्म नष्ट के का आरोप लगाया है । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रधानमंत्री को भी शिकायत भेजी है ,छात्रों का कहना है कि 2 दिन में अगर जांच कर कार्यवाही नहीं हुई तो, छात्र बाबे सैयद गेट बंद कर आंदोलन करने को मजबूर होंगे ।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के मीडिया सलाहकार ने बताया है की इस तरीके का कोई मामला नहीं है यह गलत आरोप है और ना ही इस मामले में कोई जांच की जरूरत है बेवजह यह आरोप लगाए जा रहे हैं।

अजय कुमार अलीगढ़
हिंद न्यूज़ टीवी

Leave a Reply

Top