You are here
Home > breaking news > आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया, नही तो आज हो जाता देश का सबसे बड़ा रेल हादसा

आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया, नही तो आज हो जाता देश का सबसे बड़ा रेल हादसा

आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया, नही तो आज हो जाता देश का सबसे बड़ा रेल हादसा

Share This:

जौनपुर शाहगंज रेलवे स्टेशन के पास स्टेशन से लगभग 200 मीटर आगे रेलवे पटरी टूट जाने के कारण आज एक बार फिर बड़ा हादसा गेट मैन चंद शेखर की सूझबूझ के कारण होते होते बचा देहरादून से हावड़ा जा रही देहरादून हावड़ा एक्सप्रेस जैसे ही स्टेशन से आगे बढ़ी की गेट मैन द्वारा पटरी टूटने की सूचना दिया गया पटरी टूट जाने की सूचना मिलते ही रेल महकमे में मचा हड़कंप। आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया।

वाराणसी फैजाबाद रेल मार्ग पर शाहगंज से बेलवाई स्टेशन के बीच गोड़िला फाटक के पास मंगलवार की सुबह टूटी मिली रेल पटरी को समय रहते गेटमैन चंद्रशेखर ने देख लिया और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को देते हुए ट्रेन को रोकने का प्रयास किया स्टेशन अधीक्षक द्वारा ट्रेन रोकी गई। देहरादून एक्सप्रेस बेलवाई स्टेशन से से आगे के लिए रवाना हो चुकी थी ट्रेन। आननफानन में रेलवे पथ निरीक्षक के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और टूटी रेलवे पटरी को ठीक करा कर ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया । इससे पूर्व भी दो बार पहले भी शाहगंज स्टेशन व चिरैया मोड़ गेट के पास टूटी मिल चुकी है पटरी। लगभग 1 घंटे मरम्मत के बाद ट्रेन हुई रवाना।

गेटमैन चंद शेखर ने बताया कि किसी गांव वाले ने उसको बताया वह दौड़कर घटनास्थल पर गया और किसी प्रकार ट्रेन को रोकने का प्रयास किया और ट्रेन रुक गई ट्रेन लगभग 1 घंटे 10 मिनट तक वह खड़ी रहे मौके पर आए अधिकारियों द्वारा धीरे-धीरे 10 की स्पीड से ट्रेन को आगे बढ़ाया गया।

रेलवे पटरी टूटने जाने के संबंध में आरपीएफ इंचार्ज संदीप कुमार यादव ने बताया कि गेटमैन चंद्रशेखर ने सूचना दिया था आरपीएफ के सिपाही वहां गए और उन्होंने टूटी पटरी की सूचना दिया इस पर तत्काल ट्रेन को रोका गया लगभग 40 मिनट तक ट्रेन रुकी रही इसके बाद भी पी डब्लू आई के अधिकारी आए और मरम्मत करके ट्रेन को आगे बढ़ाया गया इससे पूर्व भी टूट जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि ठंड का मौसम है पटरी टूटने का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा इसके लिए उच्च अधिकारियों द्वारा रात को भी रेलवे द्वारा ट्रेकिंग के लिए आदमी लगाए जाने की बात कही जा रही है।

अभिषेक पांडेय जौनपुर
हिंद न्यूज़ टीवी

Leave a Reply

Top