You are here
Home > breaking news > कमिश्नरी गेट पर आरएलडी का कब्ज़ा, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

कमिश्नरी गेट पर आरएलडी का कब्ज़ा, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

कमिश्नरी गेट पर आरएलडी का कब्ज़ा, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी

Share This:

लोकसभा चुनाव की गर्माहट  लगातार बढ़ती जा रही है  तमाम राजनीतिक पार्टियां  तमाम मुद्दों को भुनाने मे लगी हुई है आज गन्ने के भुगतान को लेकर राष्ट्रीय लोक दल ने किसानों के साथ मेरठ कमिश्नरी पर धरना किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया।

मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर खड़े लोग किसानों के हक की लड़ाई की बात कर रहे हैं  लेकिन असली मुद्दा चुनावी मुद्दा है  यह राष्ट्रीय लोक दल  के नेता और कार्यकर्ता हैं  आज किसानों के साथ यहां पर पहुंचे  और सरकार के खिलाफ  जमकर भड़ास निकाली ।  गन्ने के बकाया भुगतान और चीनी मिलों का पैरायी सत्र जल्दी ही शुरू करने की मांग को लेकर मेरठ मंडलायुक्त कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार के द्वारा गन्ना किसानों की अनदेखी की जा रही है । ना तो किसानो को उनके गन्ने की फसल का भुगतान किया जा रहा है और ना ही अब तक सभी चीनी मिलों ने गन्ने की पैरायी सत्र की शुरुआत की है। जबकि खेतो में उनके गन्ने की फसल तैयार खड़ी है। ऐसे में उन्होंने जल्दी उनके बकाए का भुगतान करने के साथ चीनी मिलों में पैरायी शुरू करने की मांग की।

समाज से जुड़े हर मुद्दों को मुद्दा बनाना तमाम पार्टियों के लिए चुनाव से पहले यह अजेंडे सेट रहते हैं अब इन पार्टियों के मुद्दों में कितना दम है या किसानों के लिए किस हद तक लड़ाई लड़ी है यह आने वाले समय में चुनावों में साफ होगा कि जनता इन नेताओं से कितना खुश है और कितना नाखुश। लेकिन किसानों की समस्या सरकार को गंभीरता से विचार कर उसका हल निकालना चाहिए । हर बार किसानों की गन्ने की फसलों गेहूं की फसलें को लेकर हंगामा रहता है सरकार को ऐसा माकूल रास्ता निकालना चाहिए ताकि किसान को उसकी मेहनत का मुनासिब दाम मिल सके।

अमित शर्मा मेरठ
हिंद न्यूज़ टीवी

Leave a Reply

Top