You are here
Home > breaking news > कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, सीपीआई ने की निंदा

कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, सीपीआई ने की निंदा

Share This:

बेगूसराय। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने बिहार के बेगूसराय जिले में पूर्व जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों के संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर “क्रूर हमले” की कड़ी निंदा की है, और आरोप लगाया कि यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) युवा मोर्चा और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया था।

सीपीआई द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिवालय ने बीजेपी युवा मोर्चा और बजरंग दल के गुंडों द्वारा बिहार के बेगूसराय जिले के बचवाड़ा उप-विभाजन में कॉम कन्हैया कुमार पर इस तरह के हमले की कड़ी निंदा की है।”
घटना के बारे में बात करते हुए सीपीआई ने कहा कि कुमार एक राजनीतिक अभियान के बाद लौट रहा था ताकि घटना के दौरान 25 अक्टूबर को पटना में पार्टी की प्रस्तावित भारी रैली में शामिल हो सके।

“वह पटना में 25 अक्टूबर को बड़े पैमाने पर सीपीआईल की प्रस्तावित रैली में शामिल होने के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए राजनीतिक अभियान के बाद लौट रहे थे। 50 से अधिक गुंडों ने कन्फिया के सहयोगियों को पीटा हथियारों के साथ काफिले पर हमला किया, कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया। कन्हैया सुरक्षित हैं लेकिन कई कामरेड जिन्होंने विरोध किया घायल हो गए।

सीपीआई ने आगे दावा किया कि कुमार पर हमला उन्हें मारना था, उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने कन्हैया कुमार जैसे लोकप्रिय छात्र नेता पर ऐसे अमानवीय हमले करने के लिए यह शर्म की बात है।

“सीपीआई ने अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। यह हमला बिहार में खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है। सीपीआई हिंदुत्व सांप्रदायिक ताकतों के इन हमलों से डर नहीं पाएगी और वापस लड़ेंगे।”

गौरतलब है कि मंगलवार को दहिया गांव के पास कुमार के काफिले पर हमला किया गया था जब पार्टी से प्रतिक्रिया कुछ घायल हो गई थी और कई वाहनों को बर्बाद कर दिया गया था।

Leave a Reply

Top