You are here
Home > breaking news > आधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो हो जाए सावधान

आधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो हो जाए सावधान

आधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो हो जाए सावधानआधार कार्ड को प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो हो जाए सावधान

Share This:

नई दिल्ली। अगर आधार कार्ड को लैमिनेशन कराया है और उसे प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो सावधान हो जाए।ऐसा करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। UIDAI ने खुद ही इसके लिए चेतावनी जारी की है। UIDAI ने उपभोक्ताओं को लेमिनेट आधार या फिर प्लास्टिक स्मार्ट कार्ड के तौर पर इस्तेमाल करने पर सावधान रहने को कहा है।

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने पासपोर्ट सेवा केंद्रों की तर्ज पर देश के विभिन्न शहरों में आधार सेवा केंद्र की स्थापना की योजना बनाई है।सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि फिलहाल देश के 53 शहरों में ये केंद्र शुरू किए जाएंगे। देश के विभिन्न हिस्सों में बैंकों और डाकघरों की शाखाओं और सरकारी परिसरों में चल रहे 30,000 आधार सेवा केंद्रों से इतर होंगे।

अगर आधार कार्ड को लैमिनेशन कराया है और उसे प्लास्टिक कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है तो सावधान हो जाए। ऐसा करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। UIDAI ने खुद ही इसके लिए चेतावनी जारी की है।यूआईडीएआई के अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि इन केंद्रों की स्थापना का लक्ष्य लोगों को आधार पंजीकरण और सूचना को अपडेट कराने की सुविधा उपलब्ध कराना है। उन्होंने बताया कि आगरा, अहमदाबाद, इलाहाबाद, अमृतसर, भोपाल, भुवनेश्वर, देहरादून, गोवा, गुवाहाटी, हुबली, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोटा और लखनऊ सहित 53 शहरों में स्थापित किये जाने वाले ये केंद्र अप्रैल, 2019 से काम करने लगेंगे।

Leave a Reply

Top