You are here
Home > breaking news > कैराना लोकसभा उपचुनावः मतदान जारी, रालोद प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र

कैराना लोकसभा उपचुनावः मतदान जारी, रालोद प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र

कैराना लोकसभा उपचुनावः मतदान जारी, रालोद प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा शिकायती पत्र

Share This:

नई दिल्ली। देश भर में आज 10 विधानसभा सीटों और 3 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट, महाराष्ट्र की पालघर, भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट और नागालैंड लोकसभी सीट पर वोट डाले जा रहे हैं।

कैराना में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है और यह शाम को पांच बजे तक जारी रहेगा।

कैराना में मुख्य लड़ाई भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार मृगांका सिंह और राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन के बीच मानी जा रही है। जहां एक ओर तबस्सुम हसन के साथ सभी विपक्षी पार्टियों का समर्थन है, वहीं मृगांका सिंह अपनी पार्टी के कार्यों और अपने पिता की सहानुभूति की लहर के जरिए वैतरणी पार करने के बारे में सोच रही हैं।
लेकिन, रालोद प्रत्याशी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि जहां पर उनका वोट ज्यादा है वहीं पर वोटिंग मशीनों में जानबूझकर गड़बड़ी करवाई गई है। मुस्लिम और दलित बस्तियों में तकनीकी रूप से गड़बड़ मशीनें भेजी गई हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया है कि नूरपुर विधानसभा सीट से शिकायत आ रही है कि अलग-अलग केंद्रों पर कुल 140 मशीनों में गड़बड़ी पायी गयी है। इसी तरह की रिपोर्ट कैराना से भी आ रही है। भाजपा बदले की भावना से काम करवा रही है। वे हमसे फूलपुर और गोरखपुर की हार का बदला चुकता करना चाहते हैं। इसी वजह से वे किसी भी हद को पार करना चाहते हैं और वे हमें किसी भी कीमत पर हरवाना चाहते हैं।

कैराना से लोकसभा की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने चुनाव आयोग को ईवीएम में गड़बड़ी के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि शामली और कैराना में कुल 175 ईवीएम में गड़बड़ी है।

आपको बता दें, कल पीएम मोदी ने ईस्टर्न पेरीफरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। उस तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा था कि रोड शो कर देने से तो गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान तो नहीं होने वाला है और एक्सप्रेस वे का उद्घाटन भी तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया है।

Leave a Reply

Top