You are here
Home > मध्य प्रदेश > मन्दसौरः कलेक्टर कार्यालय के लोकार्पण और किसान आन्दोलन को लेकर पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

मन्दसौरः कलेक्टर कार्यालय के लोकार्पण और किसान आन्दोलन को लेकर पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

Share This:

मध्यप्रदेश सीएम् शिवराज सिंह चौहान 30 मई को मन्दसौर जिले में कलेक्टर कार्यालय का लोकार्पण करेंगे और किसानों से जनसंवाद भी करेंगे। वहीं, 1 जून से किसान आन्दोलन शुरू हो रहा है और 6 जून को कोंग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पिपलिया मंडी में 6 किसानों की बरसी मनाने पहुंचेंगे । इन कार्यक्रमों को देखते हुए पुलिस ने अपनी कमर कस ली हैं जिसके चलते मन्दसौर पुलिस ने हाई एलर्ट किया हुआ है।

आपको बता दे कि मंदसौर जिले के सभी थानों पर पुलिस फोर्स बढा दी गई है, आंदोलन के पूर्व ही पुलिस फोर्स सतर्क है, लेकिन यदि आंदोलन के दौरान माहौल बिगड़ता है तो पुलिस बल ने अपनी पुख्ता तैयारी कर ली है। वहीं, पिपलिया मंडी थाना प्रभारी कमलेश सिंगार ने भीड़ को छितर बितर करने, अश्रुगैस के गोले दागना, हथगोले फेंकना और पुलिस वाहन पर पथराव आदि से निपटने के गुर सिखाएं। वहीं, स्लेट-पैंसिल खदान सहित गिट्टी खदानों में मन्दसौर से पहुँची 100जवानों की अतरिक्त टुकड़ी को गोपनीय प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

आपको बता दे कि पिपलिया मंडी में 2017 में किसान आंदोलन के दौरान हुए गोलीकाण्ड में 6किसानों की मौत हो गई थी, साथ ही उपद्रवियों ने कई घर व दुकानों को आग के हवाले कर दिया था। ऐसा आगामी किसान आंदोलन में ना हो, इसको ध्यान में रखकर पुलिस ने ये सब तैयारियां की है । वहीं,प्रशासन की ओर से पुलिस कर्मियों की छुट्टियां भी रदद् कर दी गई है।

हिन्द न्यूज टीवी के लिए मन्दसौर से बी एल धमानिया की रिपोर्ट

Leave a Reply

Top