You are here
Home > breaking news > U.P.-जुमे की नमाज पर फैक्ट्रियों के मजदूरों को नहीं मिलेगी सामूहिक छुट्टी!

U.P.-जुमे की नमाज पर फैक्ट्रियों के मजदूरों को नहीं मिलेगी सामूहिक छुट्टी!

Share This:

नरेश तोमर Up News::- 10 जून को फिरोजाबाद चूड़ी और ग्लास फैक्ट्रियों में काम करने वाले मुस्लिम मजदूरों ने अवकाश लिया था. उसी दिन नमाज के बाद काफी तादाद में मुस्लिम समाज के लोग नालबंद चौराहे के समीप मस्जिद के बाहर सड़कों पर उतर कर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसलिए आने वाली जुमे की नमाज को लेकर बुधवार को एसएसपी आशीष तिवारी और जिला अधिकारी रवि रंजन ने ग्लास फैक्ट्रियों में जाकर मैनेजर और फैक्ट्री मालिकों से बात की है।


एसएसपी और डीएम ने दिया यह आदेश


एसएसपी और डीएम ने कहा कि जितने भी मजदूर काम करते हैं सब पर नजर रखी जाए और यह देखा जाए कि उसमें कोई आपराधिक किस्म का तो नहीं है. सभी मजदूरों की एंट्री भी की जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जुमे के दिन सामूहिक अवकाश नहीं मिलेगा और अवकाश देना है तो उसकी जरूरत पूछनी होगी. वहीं इस मामले में एसएसपी और जिलाधिकारी ने धर्मगुरुओं से भी बात की और बताया की वह लोगों को समझाएं कि वह अपना काम करें।


फिरोजाबाद एसएसपी ने क्या कहा?


एसएसपी फिरोजाबाद आशीष तिवारी ने बताया कि फिरोजाबाद एक संवेदनशील जगह है. आने वाली जुमे की नमाज को लेकर आज हमने चूड़ी फैक्ट्रियों के मालिक और वहां काम करने वाले मैनेजर से बात की है कि जितने मजदूर आते हैं सब पर नजर रखी जाए. यह पता लगाया जाए कि किसी का आपराधिक इतिहास है क्या,उसकी गतिविधियां किस तरह की हैं. सभी मजदूरों के एंट्री की जाए और सामूहिक अवकाश किसी को नहीं दिया जाएगा। अगर अवकाश किसी को लेना है तो उसे क्या जरूरत है और उसे कहां जाना है यह उससे पूछना पड़ेगा. तभी उसे अवकाश मिलेगा. वहीं धर्मगुरुओं से भी बात हुई है कि वह भी लोगों को समझाएं. वहीं सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए 2000 स्थानीय पुलिस बल,तीन कंपनी पीएसी बल, केंद्रीय पुलिस बल,और एक कंपनी आईटीबीपी की लगाई गई है और सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Top