You are here
Home > breaking news > यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी, 15 जून के बाद जारी किया जाएगा रिजल्ट

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर सामने आई महत्वपूर्ण जानकारी, 15 जून के बाद जारी किया जाएगा रिजल्ट

Share This:

Naresh tomar (लखनऊ):: —

यूपी बोर्ड के छात्रा बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर एक ताजा अपडेट सामने आई है. खबरों की मानें तो यूपी बोर्ड का रिजल्ट जून के तीसरे हफ्ते में किसी भी वक्त जारी हो सकता है. परीक्षा के परिणाम जून में ही जारी किये जाएंगे.

रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा upmsp.edu.in पर की जाएगी. यूपी की शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने बताया कि रिजल्ट 15 जून के बाद ही जारी किया जाएगा।

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से इस बार बोर्ड की परीक्षा 131 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 93 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से 47 हजार 508 छात्रों ने 12वीं जबकि 46 हजार 489 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी थी। बता दें कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से यूपीएमएसपी की ओर से 10वीं और 12वीं के परीक्षा के सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती की गई थी.

इसके साथ साथ यूपीएमएसपी ने घोषणा की थी कि बोर्ड उन विषयों में बोनस अंक देगा जहां बोर्ड के पेपर में पाठ्यक्रम से बाहर के प्रश्न पूछे गए थे।

Leave a Reply

Top