You are here
Home > विदेश समाचार > ईरान – कोरोना से बचने के लिए ज़्यदा अल्कोहल लेने से 600 लोगो की मौत,3 हजार एडमिट 

ईरान – कोरोना से बचने के लिए ज़्यदा अल्कोहल लेने से 600 लोगो की मौत,3 हजार एडमिट 

Share This:

ईरान में कोरोनावायरस से बचने के में वहां के लोगों ने जहरीली शराब पी ली. अल्कोहल ज्यादा लेने के कारण 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. वहीं 3000 लोगों का इलाज कर उनको इरान के विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया। बता दे कि ईरान में इस घातक वायरस से अब तक 3872 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच राष्ट्रपति हसन रूहानी ने आई एम एफ से इमरजेंसी फंड की मांग की है। 

कोरोना वायरस से बचने के चक्कर में आकर नीट अल्कोहल पीने से 600 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इतनी बड़ी संख्या में हुई मौत से ईरान में हाहाकार मच गया. 3 हजार लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किया गया. इनमें से कई की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. ईरान सरकार के न्यायिक प्रवक्ता गुलाम हुसैन असेंबली ने बताया कि शराब का सेवन करना वायरस का इलाज नहीं है. यह मानव शरीर के लिए बहुत ही घातक है. उन्होंने यह भी कहा कि

हमें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ऐसी अफवाह से इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो जाएगी। ईरान के कई नेताओं ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।  सरकारी न्यूज़ के अनुसार इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है वहीं एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी अफवाहों से  ईरान सरकार कड़ाई से निपटेगी। 

Leave a Reply

Top