You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > दिल्ली में निजामुदीन के मस्जिद तब्लीगी जामत सेंटर से कई लोगो कोरोना के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया

दिल्ली में निजामुदीन के मस्जिद तब्लीगी जामत सेंटर से कई लोगो कोरोना के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया

Share This:

pankaj kumar —- तब्लीगी जमात से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ेगा। ऐसी खबरें हिंदी न्यूज़ टीवी बार-बार दिखा रहा था और अब  भारत में भी तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही संक्रमण फैलने का खतरा है.  हिन्द न्यूज़ टीवी ने कई बार अपनी खबरों में लगातार आपको खबरों के माध्यम से आपको बताया। किसे पाकितान के लहौर में इकटे हुए तब्लीगी समाज लोगो की एक जमात लाखो की संख्या इकठा हुए थे ।   इसमें 80 देशो के लोग इक्कठे  हुए थे। फिर यह वापस अपने देश में चले गए थे। दो लोग तब्लीगी समाज के तमिलनाडु में भी मिले थे। जो कोरोना पोजटिव मिले थे। 

आज उन खबरों पर मोहर लगी है की कोरोना वायरस के चलते जो बात सरकारें कह रही थी कि सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है लेकिन तबलीगी समाज कि जो जमाते हैं वह इस को सिरे से नकार रही थी। आज इसकी ही एक बानगी जब देखने को मिली जब दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के सेंटर में लोगों की मौजूदगी चिंता का सबब बन गई.इसमें 2000 से जयदा इकटे हुए थे। सुचना यह है की तमिलनाडु के एक व्यक्ति की कोरोना के कारण  मौत  भी हो चुकी हे .कल यह से कुछ लोग अस्पताल सास रुकने की परेशानी के कारण हॉस्पिटल पहुंचे थे।दिल्ली में  तबलीगी जमात सेंटर में 2000 सौ के लगभग मुल्ला मौलवी एक साथ रह रहे थे . इनमे से देश के तो कुछ लोग विदेशी भी इसमें शामिल है। 

आज दिल्ली सरकार ने निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात सेंटर में इकट्ठा हुए बाकी 12  अलग-अलग हॉस्पिटलों में भर्ती करा है सरकार को आशंका है कि अभी भी इनमें से कुछ लोगों को कोरोना पॉजिटिव है. तबलीगी जमात के चलते ही मुस्लिम समुदाय के सबसे बड़े शिक्षण संस्था देवबंद को भी करोना संक्रमण के गिरफ्तार गिरफ्त में ले लिया है. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात सेंटर से रविवार को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को जांच के लिए लाया गया। .यहां  से देश के अन्य राज्यों में भी कुछ लोग कोरोना पोजटिव केस मिले है।   आज पुलिस और दिल्ली सरकार ने तब्लीगी जमात के सेंटर में इन व्यक्तियों को दिल्ली परिवहन की बस द्वारा दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराने के लिए भेजा है.

Leave a Reply

Top