You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > चीन में कोरोना चमगादड़ खाने से फैला,अब चीनी जनता के खाने के लिए सूअर के मीट की कनाडा को ऑडर दिया 

चीन में कोरोना चमगादड़ खाने से फैला,अब चीनी जनता के खाने के लिए सूअर के मीट की कनाडा को ऑडर दिया 

Share This:

पिछले साल दिसम्बर  चाइना में कोना वायरस के पहले पॉजिटिव केस मिला था.कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस के बाद पूरे चीन के शहरों में कोहराम मच गया था वहान शहर से कोरोना वायरस निकल कर पूरी दुनिया फैल गया.   दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ गया था। अब तक कोरोना वायरस से करोड़ों की संख्या में लोग पीड़ित हुए और हजारों की संख्या में लोग कोरोना वायरस से मर चुके हैं. यह वायरस पैंगोलिन से चमगादड़ के रास्ते इंसानों में पहुंचा था. इंसानों में यह बड़ी तेजी से इंफेक्शन बनकर फैलता है. जिससे इंसानों की मौत तक संभव है। कहा तो यहां तक जाता है कि यह वायरस आज 80  डिग्री से ज्यादा तापमान में खत्म होता है. 
अब समस्या यह हे की लोग चमगादड़ के मीट को बड़े चाव से चीन में लोग जंगली जानवरों को बड़े चाव से खाते हैं जंगली जानवरों को खाने से हुए नुकसान के बाद अब चीन ने कनाडा से  सूअर का मीट मंगाया है. 

चमगादड़ सांप पैंगोलिन और भालू सहित कई जंगली जानवरों को कोरोना के बाद भी  चीन की जनता इसको खा रहे हैं. चीनी सरकार ने देश में जिंदा जानवरों की बिक्री पर रोक भले ही लगा दी हो.लेकिन अब ऑनलाइन इसकी खरीदारी कर रहे हैं.वहीं चीनी सरकार ने जंगली जानवरों के विभिन्न हिस्सों का इस्तेमाल कर बनाई गई परंपरागत दवाओं को कोरोना के मरीज को देने का आदेश भी दिया है. चीन ने इस कदम की अब दुनिया भर में आलोचना हो रही है.

दुनिया भर में अभी तक कोरोना  के कारण 28841 लोगों की मौत सामने आ चुकी है. वहीं 6 लाख से ज्यादा इसकी चपेट में है. चीन में 81394 लोग पॉजिटिव पाए गए थे ,और 3295 लोगों की मौत हो गई थी, वहां से  फैलने के बाद करोना ने इटली और अमरीका में सबसे ज्यादा तबाही मचाई ,चमगादड़ के इनफेक्शन के बावजूद भी चीन के लोग सुधरने को तैयार नहीं है, चीन के लोग अभी भी चमगादड़ आदि जंगली जानवरों का मीट खा रहे हैं, सरकार ने अब अपने लोगों का पेट भरने के लिए कनाडा से सूअर के मीट की सप्लाई का आर्डर दिया है,

hind news tv — – arun kumar

Leave a Reply

Top