You are here
Home > राष्ट्रीय समाचार > कोरोना सक्रमण के मामले में अमरीका ने चाइना को पीछे छोड़ा, एक दिन में 13 हजार नए मामले सामने आए

कोरोना सक्रमण के मामले में अमरीका ने चाइना को पीछे छोड़ा, एक दिन में 13 हजार नए मामले सामने आए

Share This:

Naresh Tomar —- : अमेरिका की बात करें तो यहां 24 घंटे में ही 13355 नए केस आ गए हैं. अब तक 1027 लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को अमेरिका में करोना के 13355 नए मामले सामने आए जिनमें कुल मामलों की संख्या बढ़कर 68367 हो गई है. अमेरिका में संक्रमण से 207 लोगों की मौत हो गई. अमेरिका में बीते 4 दिन से ज्यादा करोना वायरस संक्रमण के सामने आ रहे हैं.

सीएनएन से बातचीत में न्यूयार्क के सीटी डॉक्टर ने बताया कि अब अस्पतालों में मरीजों को दाखिल करने की जगह ही नहीं बची. सभी अस्पताल 24 घंटों पूरे स्टाफ के साथ बिना किसी छुट्टी के काम कर रहे हैं। लेकिन ना तो वहां वल्टीनेटर बचे और ना ही और मरीजों के लिए साधन पर्याप्त है। 

डॉक्टर ने कहा ना हमारे पास जांच करने के लिए मशीन है और ना ही पर्याप्त बेड है अगर आप आज किसी कोरोना वायरस मरीज को अस्पताल में ले जाएंगे तो यह किसी तीसरी दुनिया के देश के सरकारी अस्पतालों के नजारे जैसा होगा। सिर्फ अकेले न्यूयॉर्क शहर में ही 35000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हुए हैं. अमेरिका में करोना  संक्रमण के मामले की रफ्तार से बढ़ रहा है. सीएनएन के मुताबिक अमेरिका में 4 दिन औसतन 23% की गति से बढ़ रहे हैं. हालांकि इसमें काफी तेजी देखी जा रही है. और 18 मार्च के बाद से ही 51% की दर से बढ़ रहे हैं। 
 

अगर अमेरिका सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह चीन को भी पीछे छोड़ सकता है.बता दे कि प्रशांत महासागर में तैनात अमरीकी नेवी के पोत के कार्रवाई सचिव ने कहा कि  हमारे 3 अधिकारी कोरोना से सक्रमित  है।  अमेरिका के होटल खाली  है  अमेरिका के होटल में 1 हफ्ते से खाली है। दुनिया भर की सरकार और केंद्रीय बैंक इन दिनों अपनी अर्थव्यवस्था को वायरस के गंभीर प्रभाव से बचाने के लिए अपनी नीति में बदलाव कर रही है। और बड़े पैमाने पर पैकेज की घोषणा कर रही है. दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था अमेरिका में नेता और व्हाइट हाउस के बीच बुधवार को अर्थव्यवस्था को लेकर $2000 arab का प्रोत्साहन पैकेज दिए जाने के प्रधान वाले विधायक पर सहमति बनाई गई.

Hind news Tv ———————- Naresh Tomar ———– : 9410767620

Leave a Reply

Top