You are here
Home > राज्य > दिल्ली > दिल्ली एनसीआर के लिए बड़ी खुशखबरी है,कोरोना के कारण हम इससे जंग जीत गये

दिल्ली एनसीआर के लिए बड़ी खुशखबरी है,कोरोना के कारण हम इससे जंग जीत गये

SHINAPUR

Share This:

sachin kumar —–: कोरोना वायरस को देखते हुए देशभर में 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया है. देश की जनता को लॉक डाउन में रहते हुए आज तीसरा दिन है. अभी से दिल्ली एनसीआर के लिए बड़ी खुशखबरी है. लॉक डाउन के कारण दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का जो स्तर कभी 600 को भी पार कर जाता था. वह आज महज 72 ही रह गए. कोरोना वायरस के इन्फेक्शन को रोकने के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पूरे भारत में लॉक डाउन है. जिसकी वजह से सड़कों पर बहुत कम संख्या में गाड़ी चल रही है. इसका नतीजा यह हुआ कि दिल्ली-एनसीआर की हवा एकदम साफ हो गई है.

भारत के देशवासियों की जंग जहां कोरोना वायरस से है. र लोगो को देखते हुए लग रहा है कि हम कोरोना वायरस से यह जंग जीत जाएंगे। ऐसे में एक बड़ी खुशखबरी वाली खबर सामने आई है.  आज हम घर में रहते हुए भी खुली हवा में सांस ले सकते हैं। करोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से की जा रही सफाई हो या फिर पोलूशन का लेवल अब सब बैलेंस हो चुका है.

यह सही हो रहा है अब हमें बस यह ध्यान रखना है कि जब हमको कोरोना की जंग में जीत का लौटे। तो हम नई शुरुआत करें और वातावरण की हवा और सड़कों का इसी तरह ध्यान रखें। फिलहाल तो इस साफ हवा का आनंद घर पर ही रह कर अपनी खिड़कियों और बालकोनी से ले सकते हो. जो स्थिति आपको दिल्ली-एनसीआर में दिखाई दे रही है देश के बाकी शहरों में भी पोलसन का लेवल काफी नीचे आ गया है। अगर देशवासी 21 दिन के बाद जब हमको कोरोना वायरस से जीतकर निकलेंगे। हमे अपने शहर को इसी तरह साफ और सुंदर रखेंगे तो हमको शुद्ध हवा मिलेगी यह निश्चित है.

Leave a Reply

Top