You are here
Home > राज्य > दिल्ली > कोरोना प्रकोप के खिलाफ प्रधानमंत्री ने कहा, लोगों को अगले 21 दिन घर रहना होगा,और यह मुख्य बाते

कोरोना प्रकोप के खिलाफ प्रधानमंत्री ने कहा, लोगों को अगले 21 दिन घर रहना होगा,और यह मुख्य बाते

Share This:

Naresh Tomar —— कोरोना वायरस के प्रकोप के खिलाफ प्रधानमंत्री मोदी ने आज शाम देश के संबोधन के दौरान कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए देश के सभी लोगों को अगले 21 दिन तक घर के अंदर रहना होगा। उन्होंने कहा कि आज रात 12:00 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक  डाउन होने जा रहा है. प्रधानमंत्री ने जो मुख्य बातें कहीं वह इस तरह है. 
 

1——- प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो देश के लोगों ने संकल्प लिया था. वह आज हर भारतवासी पूरी संवेदनशीलता और जिम्मेदारी के साथ आप अपना योगदान दे. बच्चे बुजुर्ग, छोटे बच्चे, गरीब ,मध्यम वर्ग ,के लोग परीक्षा की इस घड़ी में साथ आए जनता कफ्यू को हर भारतवासी ने सफल बना था 1 दिन के जनता कर्फ्यू में पूरे भारत में दिखा दिया था कि जब देश पर संकट आता है. तब भारत के लोग किस प्रकार एकजुट होकर मुकाबला करते हैं। 

 

 2 —— कुछ लोग गलतफहमी में है कि सोशल डिस्टेंसिंग केवल मरीजों के लिए आवश्यक है. यह सोचना सही नहीं है सोशल डिस्टेंसिंग हर नागरिक के लिए है, हर परिवार के लिए है, परिवार के हर सदस्य के लिए है, प्रधानमंत्री के लिए भी है, मंत्री के लिए भी है, मुख्यमंत्री के लिए भी है, कुछ लोगों की लापरवाही कुछ लोगों की गलत सोच आपको आपके बच्चे को आपके माता-पिता को आपके परिवार को और दोस्तों को आगे चलकर पूरे देश को मुश्किल में खड़ा कर देगी। 

 

3—— आज मंगलवार रात 12:00 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉक डाउन होगा, pm ने कहा कि कॅरोना वायरस की साइकिल तोड़ने के लिए यह 21 दिन जरूरी है. अगर यह 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे। पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए हर नागरिक को बचाने के लिए अपने परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. प्रदेश जिला शहर और गली मोहल्ले  को लॉक डाउन किया जा रहा है.आप इसको एक तरह से कर्फ्यू कह सकते हैं यह जनता कर्फ्यू से बढ़कर है.

 

corona vayras

4 —–संपूर्ण देश में नगद उनके आर्थिक कीमत चुकानी होगी। देश आर्थिक रूप से काफी पिछड़ जाएगा। सरकार ने इसके लिए 15हजार करोड़ की मदद भी जारी की है. ताकि देश का हर नागरिक सुरक्षित रह सकें और स्वास्थ्य रह सके।  

 5——  पीएम मोदी ने एक बैनर के जरिए देशवासियों से अपील की कि वह घर से बाहर ना निकले pm ने एक बैनर के जरिए  कॅरोना का मतलब बतया की घर से बहार न निकले।  

korona@varash@stop

 6  —– पीएम मोदी ने कहा कोरोना के लक्षण स्वस्थ आदमी के अंदर नजर आने में कई दिन लग जाते हैं. जो कि कई और लोगों को इस संक्रमित की चपेट में ला सकते हैं. पहले 10 हजार लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और २०हजार  लोगों को संक्रमित होने में 11 दिन लगे. और तीन लाख की संख्या मात्र 4 दिन का समय लिया। अगर यह फैलना शुरू होगा तो उसको रोकना बहुत मुश्किल हो जाएगा। अमेरिका इटली फ्रांस और चीन जैसे देश का विकराल रूप झेल रहे है।  

7—-   पीएम मोदी ने कहा भारत आज उस स्टेज पर है जहां हमारे आज का संकल्प  हमे आने वाले समय में इस महामारी से पूरी तरह रोक सकते हैं.प्रधानमंत्री से लेकर गांव के नागरिक तक सोशल डिस्टेंस जरूरी है हमको कोरोना वायरस की चैन को तोड़ना है। 
 

8—–   पीएम मोदी ने कहा अगर हम इस दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चले जाएगा।देश ही नहीं आपका परिवार भी 21 साल पीछे चले जाएगा। देशवासी वही रहे जहां हैं वह घरों में रहे घरों में रहे और सबसे ज्यादा जरूरी है कि वह घरों ही रहे. 
 

9—-  मोदी ने कहा आवश्यक सामानों के लिए उपाय किए जा रहे हैं उन पुलिसकर्मियों, मीडिया कर्मियों,और डॉक्टर के लिए प्रार्थना कीजिए जो इस मुश्किल घड़ी में दिन रात काम करते हैं ताकि आप सुरक्षित रहें। 

10 —–  पीएम मोदी ने कहा  की कई देशो को कोरोना अपनी चपेट में ले लिया है. ऐसा नहीं कि देश ने इसके खिलाफ कोई रणनीति नहीं अपनाई या फिर तैयारी नहीं की लेकिन यह इतनी तेजी से फैलता है.कि इसे संभालना मुश्किल हो जाता है. भारत को इस संभलना है इसीलिए हर एक व्यक्ति को 21 दिन के लिए घर के अंदर रहना पड़ेगा।

NARESH TOMAR ——- HIND NEWS TV —– — – – 9410767620

Leave a Reply

Top