You are here
Home > राज्य > दिल्ली > पुलिस ने शाइन बाग खाली कराया,पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला भी हुआ 

पुलिस ने शाइन बाग खाली कराया,पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला भी हुआ 

Share This:

 पुलिस ने शाइन बाग में चल रहे प्रदर्शन के बारे में कहा कि इस कार्रवाई के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स बुलाई गई थी. हमने प्रदर्शन करें लोगों की अपील की थी कोरोना वायरस के चलते दिल्ली में लागू लॉक डाउन की वजह से यहां से हट जाए। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया। पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी ले लिया है। साथ ही पुलिस द्वारा इलाके की ड्रोन के जरिए निगरानी की जा रही है.

 

जब पुलिस साइन बाग को खाली करा रही थी उस समय दो गुट आपस में भिड़ गए धरने के पास पुलिस पर किसी ने पेट्रोलबम  से हमला कर दिया।  हालांकि कोई घायल नहीं हुआ है.
दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक मारपीट और गाली-गलौच करते रहे. एक पक्ष चाहता था कि पीएम के जनता कर्फू के ऐलान का समर्थन किया जाए. जबकि दूसरा पक्ष यह मानने को तैयार नहीं था. इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। हालांकि बाद में मामला शांत करा दिया गया. बवाल के वक्त स्टेज पर जो लोग भाषण देते थे उस पर रखा समान लोगो ने उठा लिया था. शाइन बाग में इस दौरान प्रदर्शन स्थल के पास किसी ने पेट्रोल बम फेंका। 

पेट्रोल बम फेक जाने की वजह से कोई घायल नहीं हुआ। पुलिस का कहना है कि कोई शैं पार्क के अंदर  गली से  कोई आया। पुलिस साइन बाग में
जिस शख्स ने पेट्रोल बम फेंका है उसको तलाश कर रही है. पेट्रोल बम जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर गेट नंबर 7 के सामने से फेंका  गया। पेट्रोल  बम  फेकने वाला बाइक पर सवार था। इस दौरान महिलाओं ने पुलिस की बात नहीं मानी वह  करीब 6 महिलाएं थी बाद में पुलिस द्वारा इन को गिरफ्तार कर लिया गया.

Leave a Reply

Top