You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > कोरोना के कारण टू विह्लर पर 5 हजार से 23 हजार तक की छूट,

कोरोना के कारण टू विह्लर पर 5 हजार से 23 हजार तक की छूट,

Share This:

नरेश तोमर :——     कोरोना वायरस के कारण बाइक्स पर मिल रही है भारी छूट,अगर आप बाइक खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर। है बाइक कंपनी अपना स्टॉक निकालने के लिए रिकॉर्ड डिस्काउंट दे रही है. कोरोना वायरस के डर से ऑटो शोरूम में लोगों की आवाजाही ने होने के कारण ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह कंपनियां 11 से 15% तक डिस्काउंट दे रही है. कोरोना के कारण खरीदार शोरूम नहीं पहुंच रहे हैं। इसलिए कंपनियां अपना स्टॉक निकालने के लिए रिकॉर्ड डिस्काउंट दे रही है. 5 हजार से 23 हजार तक की छूट कम्पनी  दे रही हे 
 

जहां त्योहारों में यह डिस्काउंट मात्र 4 से 8% रहता था वह अब करो ना कि डर की वजह से 11से 15 परसैंट की छूट दे रहे है।टू विह्लर कंपनियां 4 बीएस मानक वाले दुपहिया वाहनों को बेचने के लिए धुआंधार डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है.कोरोना वायरस की वजह से ऑटो शोरूम तक ग्राहकों की संख्या में भारी कमी आई है।  
स्प्लेंडर पर 5000 की छूट दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटर कॉरपोरेशन ने अपने सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर और हीरो डीलक्स पर भी 5000 तक का डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है वहीं स्कूटर और बाइक पर  पुणे स्थित बजाज ऑटो अपनी bs4 मॉडल की बाइक पर 5000 का डिस्काउंट दे रहे हैं. हीरो होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया का दावा कर रही है इसमें डिस्काउंट के अलावा आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने वाला भी शामिल है.

कम्पनी के कर्मचारी के अनुसार कोरोना के कारण सरकार ने ग्रहको को रोकने के लिए देशभर में धारा 144 लगाई हुई है. ताकि लोग एक जगह इकट्ठा होने से रुके। डीलर को बस यही डर सता रहा है कि 1 अप्रैल तक रिटेल सेल के टारगेट को पूरा करने पर धारा 144 का बुरा असर पड़ेगा खरीदारों के लिए स्कीम की भरमार ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट बताया कि यह एक सामान्य स्थिति है फिलहाल काफी अच्छी स्कीम चल रही है. लेकिन ग्राहकों को इसके लिए घर से निकलना पड़ेगा। लेकिन सरकार द्वारा बार-बार लोगों को घर से निकलने के लिए मना करने के बावजूद ऑटोमोबाइल एजेंसी को अपनी अप्रैल तक का टारगेट पूरा करने का भी बहुत ज्यादा दबाव है.
 

अगर बात करोना के बाद लगातार कुछ दिनों से ग्राहकों के आने में और बाइक पर भारी गिरावट आई है. ग्राहक अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित मोटर वाहन कौशल विकास परिषद के चेयरमैन निकुलकुँज  जी ने बताया कि आज डिस्काउंट पहले से ही उत्तम स्तर पर है. लेकिन करोना वायरस के प्रकोप ने स्थिति को और अधिक बिगाड़ दिया है. बहुत जगह पर लॉक  डाउन है दो राज्यों पंजाब और महाराष्ट  में कर्फ्यू लग चुके हैं. ग्राहक अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है और बाजार से दूरी बनाए हुए हैं.

HIND NEWS TV Naresh Tomar 9410767620

Leave a Reply

Top