You are here
Home > राज्य > दिल्ली > कोरोना के डर से गयाब हो गए देश भर को शाइन बाग बनाने वाले प्रदर्शनकारी 

कोरोना के डर से गयाब हो गए देश भर को शाइन बाग बनाने वाले प्रदर्शनकारी 

Share This:

Naresh Tomar — पिछले 2 हफ्ते से दुनिया भर में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना वायरस। भारत में भी कोरोना के मरीजों की लगातार संख्या बढ़ रही है. सरकार द्वारा सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. वहीं आईपीएल क्रिकेट लीग पर भी पाबंदी लगा दी गई है. सबसे ज्यादा असर कोरोना का कई महीनों से सीसीए और एनआरसी का विरोध कर रहे पारदर्शनकार्यो पर पड़ा है। *कोरोना वायरस न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के 134 देशों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है 

finish shain bag

कोरोना वायरस की वजह से लोग इतने डरे हुए हैं कि इकट्ठा होने से परहेज कर रहे हैं शाइन बाग जैसे प्र्रदर्शन में जहां पहले हजारों की संख्या में महिलाएं इकट्ठा होती थी. अब वहां गिने चुने ही महिलाएं पहुंचती है. यह वायरस अब तक दुनिया भर में 6000 लोगों की जान ले चुका है. यूरोप के कई देशों में फैला चुका है भारत में कोरोना के 110 मरीज सामने आ चुके हैं. जिनमें से 13 ठीक हो कर घर वापस चले गए। देश में दो व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई. 

कोरोना महामारी से कुछ दिन पहले की अगर बात की जाए तो देश में जगह-जगह पर सीसीए एनआरसी को लेकर प्रदर्शन चल रहे थे. सबसे बड़ा प्रदर्शन शाइनबाग का था। उसके ही तर्ज पर कई राज्यों में प्रदर्शन किये जा रहे थे। लखनऊ में जो प्रदान किया था उसका नाम भी साइन बाग लखनऊ रखा गया था।  साइन बाग के प्रदर्शन को आज 93 दिन हो गए है। वहां से लोगों का धीरे-धीरे ध्यान बाटना शरू हो गया है। सबसे बड़ा कारण लोग इस वायरस से डर गए हैं और इसे प्रदर्शन से किनारा करने लगे हैं.

HIND NEWS TV — — — – – – – Naresh Tomar – – – — – – – – – 9410767620

Leave a Reply

Top