You are here
Home > breaking news > जेटली की अधूरी इच्छा को आज सिंधिया ने भाजपा में प्रवेश कर किया पूरा,दिग्विजय से थे नाराज 

जेटली की अधूरी इच्छा को आज सिंधिया ने भाजपा में प्रवेश कर किया पूरा,दिग्विजय से थे नाराज 

Share This:

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस से इस्तीफा देकर अपने समर्थक विधायकों सग भाजपा के में पहुंच गई है. सिंधिया के इस कदम के बाद कांग्रेस का मध्य प्रदेश सरकार से बाहर होना लगभग तय है. कांग्रेस के 18 साल का साथ छोड़ कर ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा का हिस्सा बने.

सिंधिया ने दल बदल की पटकथा पिछले साल अपने निधन से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली लिख गए थे. निधन के बाद सिंधिया ने कांग्रेस में ही रहने का फैसला किया था.साथ ही वह एक सही मौके की तलाश में भी लगे हुए थे. राज सभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उन्हें यह मौका दे दिया। जेटली की अधूरी पटकथा को आज सिंधिया ने भाजपा में प्रवेश कर पूरा कर दिया।
 

आखिरी वक्त में कांग्रेसी हाईकमान सिंधिया को मध्य प्रदेश राज्यसभा में भेजने और अध्यक्ष बनाने को तैयार होगा था. लेकिन सिंधिया की तीसरी शर्त बड़ी थी सिंधिया ने दिग्विजय सिंह की जगह एक अन्य ओबीसी नेता को राज्यसभा भेजने के लिए कहा था। लेकिन कांग्रेस के ऊपरी नेतृत्व ने इसको सिरे से नकार दिया था.

आज जब वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए तो सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे वह पूरे नहीं किए। 10 दिन में किसानो के लोन माफ करने का वादा किया था, वह पूरा नहीं हुआ. कांग्रेस में रहकर आज के समय में जनसेवा नहीं की जा सकती। भारत का भविष्य नरेंद्र मोदी के हाथ में है. 

कांग्रेस में आज भय का माहौल है.नेता टूट के कगार पर है। और मैं इसी के साथ भारत के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी को बधाई देता हूं।  उन्होंने मुझे भारतीय जनता पार्टी परिवार में जगह दी उनका शुक्रिया और मैं आगे पूरी ईमानदारी और मेहनत से पार्टी के लिए काम करूंगा।

फिलहाल मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया व हर्ष चौहान को बीजेपी ने राज्यसभा का टिकट दिया है. साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से नाराज होने की भी खबर आ रही है। सिंधिया को अब भारतीय जनता पार्टी केंद्र में बड़े मंत्री पद से सुशोभित कर सकती है. अभी आने वाला दिन बताएंगे कि सिंधिया की भारतीय जनता पार्टी में क्या जगह होगी।

Leave a Reply

Top