You are here
Home > विदेश समाचार > ट्रंप बोले ईरान के हमले से किसी अमेरिकी सैनिक को नुकसान नहीं

ट्रंप बोले ईरान के हमले से किसी अमेरिकी सैनिक को नुकसान नहीं

Share This:

नरेश तोमर, ईरान-अमेरिका तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्र्ंप ने अपने देश को संबोधित किया। इस दौरान पूरी दुनिया की नजर उनके संबोधन पर लगी रही। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के मिसाइल हमले में किसी भी अमेरिकी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि ईरान ने जो हमला कल रात किया था उसमें किसी की जान नहीं गई। हमारे सभी सैनिक सुरक्षित हैं।
ट्रंप ने कहा, कासिम सुलेमानी आतंकी था और हमने उसे खत्म कर दिया। वो ईरान की सेना का मुखिया था और वो ऐसी गतिविधियों में शामिल था, जो सही नहीं थी। वह कई हमलों का मास्टरमाइंड था। हम ईरान पर और कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं और ये प्रतिबंध तब तक जारी रहेंगे जब तक ईरान अपना रवैया बदलता नहीं है। अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में हमारे जहाज तैनात रहेंगे। ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने के रास्ते से हटना होगा।

अब वक्त आ गया है कि अमेरिका, रूस, फ्रांस और जर्मनी को यह समझना होगा कि हमें मिलकर काम करना होगा। हमें एक ऐसा समझौता करना होगा, जिससे ईरान भी तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ सके। ईरान में एक महान देश बनने की सारी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि हमें अब मध्य पूर्व के तेल की जरूरत नहीं है और अमेरिका की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत हो चुकी है। ट्रंप के संबोधन को लेकर दुनिया भर के देश और मीडिया नजर जमाए हुए थी। अब देखना यही है कि अमेरिका हमले का जवाब कैसे देता है। ईरान पर आर्थिक प्रबंध लगाए जाने के बाद इसका असर कहां कहां होगा।

Leave a Reply

Top