You are here
Home > slider > बलिया: ई कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ 15 दिसंबर को भारत बंद की चेतावनी

बलिया: ई कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ 15 दिसंबर को भारत बंद की चेतावनी

India closes warning on December 15 against e-commerce companies

Share This:

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के तत्वाधान में जिले के सैकड़ों व्यपारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में 15 दिसम्बर को भारत बंद करने का आहवान किया गया है। बाइक रैली निकालते हुए व्यापारी कलेक्ट्रेट पहुंचे। व्यापारियों ने कहा कि विदेशी बड़ी-बड़ी ई-कामर्स कंपनियों के मन-मानापन एवं गलत तरीके से व्यापार करने से देश का खुदरा व्यापार बर्बाद होने के कगार पर है। व्यापारियों ने ई-कामर्स कम्पनियों के विरोध करने के सम्बंध में जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधान मंत्री को पत्रक भेजा।


व्यापारियों ने पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री को इस बात से अवगत कराया कि विदेशी बड़ी-बड़ी ऑनलाइन कंपनियों के मनमाने पूर्ण व्यापार करने के तरीके तथा भारत के खुदरा व्यापार पर कब्जा करने के मनसा के कारण देश के करोड़ों खुदरा व्यापारियों का भविष्य खतरे में पड़ गया है। गांव में फैला खुदरा व्यापार बर्बादी के कगार पर पहुंच गया है। इन करोड़ों दुकानदारों पर उनका परिवार व स्टाफ का परिवार आजीविका के लिए निर्भर रहता है। बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। विदेशी बड़ी-बड़ी ऑनलाइन कंपनियां अपना व्यापार एक पोर्टल के माध्यम से करती है, जहां पर बहुत लोगों को रोजगार नहीं मिलता है, ना सरकार का नियम कानून उन पर लागू होता है। यहां व्यापार करके करोड़ों वह कमा रही हैं परंतु सरकार को कर नहीं दे रही है। कर की भारी मात्रा में चोरी कर रही है परंतु देश के छोटे से छोटे व्यापारी पर देश का हर नियम कानून लागू हो रहा है।
व्यापारियों ने भारत सरकार से यह मांग करते हुए कहा कि इनके व्यापारो को या तो बंद करें नहीं तो इन के व्यापार पर वो सारे नियम कानून लागू किए जाएं जो देश के परंपरागत व्यापार पर लागू किया जाता है। उनके द्वारा हर प्रक्रिया का पालन कराया जाए तथा उनके द्वारा जो कर चोरी किया जा रहा है उसे रोका जाए क्योंकि देश के राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है। हम सरकार से मांग करते हैं कि इसके लिए एक नियामके आयोग बनाया जाए ताकि इन को नियंत्रित किया जा सके और भारत के खुदरा व्यापार को संरक्षित किया जा सके।

Leave a Reply

Top