You are here
Home > breaking news > महाराष्ट्र में इस्तीफा देने के बाद गिरी फडणवीस सरकार

महाराष्ट्र में इस्तीफा देने के बाद गिरी फडणवीस सरकार

Fadnavis government fell after resigning in Maharashtra

Share This:

महाराष्ट्र में इस्तीफा देने के बाद गिरी फडणवीस सरकार
नरेश तोमर, महाराष्ट्र में राजनीतिक उलटफेर के बीच बहुमत परीक्षण से 24 घंटे पहले महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद महाराष्ट्र में सरकार गिर गई। फडणवीस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में अपने इस्तीफे का एलान किया। इस दौरान फडणवीस ने शिवसेना पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हमसे किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं की, लेकिन एनसीपी और कांग्रेस से उसकी चर्चा जारी रही।
फडणवीस ने कहा कि इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद मैं राज्यपाल को अपना इस्तीफा देने जाऊंगा। जो भी सरकार बनाने जा रहा है उसे मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। लेकिन इनके विचारों में भारी अंतर है इसलिए ये एक अस्थिर सरकार होगी।
फडणवीस ने कहा, चुनाव में महायुति को साफ बहुमत मिला था और भाजपा को सबसे ज्यादा 105 सीटें मिलीं। हमने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा, लेकिन जनादेश भाजपा के पक्ष में था क्योंकि हमने 70 फीसदी सीटें जीतीं जिनमें हम लड़े थे। उन्होंने कहा, हमने उनका लंबे समय तक इंतजार किया लेकिन हमसे बात करने की बजाय शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी से बात की। जो लोग कभी मातोश्री के बाहर नहीं गए, एनसीपी और कांग्रेस के दरवाजे पर जा रहे थे। मुझे शंका है कि तीन पहियों वाली ये सरकार स्थिर होगी, लेकिन भाजपा एक मजबूत विपक्ष की तरह जनता की आवाज उठाती रहेगी। हमने कहा था कि हम कभी भी खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं रहेंगे, हम किसी विधायक को तोड़ने की कोशिश नहीं करेंगे। जो लोग कह रहे थे कि हम हॉर्स ट्रेडिंग करेंगे, उन्होंने पूरा अस्तबल ही खरीद लिया।

Leave a Reply

Top