You are here
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > गंगा में स्नान करते चार किशोर डूबे, एक को सकुशल बचाया

गंगा में स्नान करते चार किशोर डूबे, एक को सकुशल बचाया

Share This:

आशु बंसल, बदायूँ। जनपद के उझानी कोतवाली क्षेत्र के कस्बा कछला स्थित गंगा घाट पर कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान करने गये चार किशोर गंगा में स्नान करते समय गहरे पानी में चले गए। अचानक ये युवक गहरे पानी में डूबने लगे। उन्हें डूबते देख कुछ अन्य युवकों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। काफी प्रयास के बाद एक युवक को सकुशल बचा लिया गया। तीन अन्य युवकों की तलाश में रेस्क्यू किया जा रहा है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर थाना मुजरिया के गांव सिकंदराबाद निवासी अवीर सिंह (15) पुत्र परमाल सिंह जो कि गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ता है, जबकि रूप् सिंह (23) पुत्र महावीर सिह जो कि बीएससी का छात्र है तथा वेदवीर (15) पुत्र नत्थू सिंह, अमितराज उर्फ शिवाकर (12) पुत्र राकेश सुबह गंगा स्नान करने आए थे। गंगा स्नान करते समय वह ऊंचे रेतीले टीले से कूटकर नहाने लगे। नहाते नहाते चारों युवक पानी की तेज धारा में बह गए। छात्रों को डूबते देख गंगा में स्नान कर रहे लोगों ने युवकों को बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वह सिर्फ अमितराज उर्फ शिवाकर को ही बचा पाये, जबाकि अबीर सिंह, रूप सिंह, वेदवीर पानी की तेज धारा में बह गये।
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे कोतवाल विनोद कुमार चाहर, कछला चौकी इंचार्ज ललित शर्मा, ईओ सुरेंद्र प्रसाद सिंह, चेयरमैन नरेश यादव ने गोताखोरों की मदद से तीनों छात्रों को खोजा। पुलिस छात्रों की तलाश में जुटी हुई है। डूबने वाले युवक चचेरे-तहेरे भाई हैं। छात्रों के डूबने की सूचना मिलते ही सैकड़ों ग्रामीण गंगाघाट पर पहुंच गए। जहां गोताखोरों की मदद से तलाश जारी है।
एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि देर रात तक गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया उसके बाद आज सुबह से ही पीएसी के 12 गोताखोरों की टीम घटनास्थल पर भेज दी गई है जो लगातार एस्की ऑपरेशन चलाए हुए हैं उन्होंने बताया कि गंगा की धारा का बहाव बहुत तेज है और किसी भी प्रकार का कोई जाली तैयारी नहीं लगाया जिससे कि यह पता चले उन्होंने संभावना जताई कि तेज बहाव होने के कारण तीनों युवक काफी दूर तक वह के चले गए हैं।

Leave a Reply

Top