You are here
Home > breaking news > अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी को बचानें मे जुटी कांग्रेस पार्टी

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी को बचानें मे जुटी कांग्रेस पार्टी

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सोनिया गांधी को बचानें मे जुटी कांग्रेस पार्टी

Share This:

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपों से यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बचाव करने की कोशिश करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने कहा कि दोनों शीर्ष नेताओं ने यूपीए सरकार के दौरान किसी भी रक्षा सौदे में कभी दखल नहीं दिया। दूसरी तरफ, गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सौदे के कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के बीच दोस्ती ‘काफी पुरानी और गहरी’ है।

शाह ने यह भी पूछा कि क्या मिशेल जांचकर्ताओं के प्रश्नों का ब्योरा ‘श्रीमती गांधी’ तक पहुंचाना चाहता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने यहां अगस्ता मामले पर संवाददाता सम्मेलन कर कांग्रेस पर हमला बोला। कांग्रेस नेता एंटनी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि सरकार और भाजपा झूठ गढऩे के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही हैं।

यह जानकर मुझे हैरानी हुई है कि मौजूदा सरकार झूठ फैला रही है और जहां कुछ नहीं है, उसको लेकर भी कुछ न कुछ गढऩे की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, कभी किसी तरह का दखल नहीं दिया। रक्षा मंत्री के मेरे कार्यकाल के दौरान सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने कभी किसी रक्षा सौदे में कभी दखल नहीं दिया।

एंटनी ने कहा कि वे सिर्फ बदले की राजनीति कर रहे हैं। गौरतलब है कि संप्रग सरकार में रक्षा मंत्री रहे एंटनी का यह बयान उस वक्त आया है जब राफेल और अगस्ता वेस्टलैंड मामलों को लेकर कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर लगातार हमले कर रही हैं। कांग्रेस का आरोप है किप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड और उसके मालिकों को संरक्षण देने का काम किया है। 

Leave a Reply

Top