You are here
Home > breaking news > जाने सुप्रीम कोर्ट के फैसलें के बाद राफेल विमान सौदे पर क्या बोले अनिल अंबानी?

जाने सुप्रीम कोर्ट के फैसलें के बाद राफेल विमान सौदे पर क्या बोले अनिल अंबानी?

जाने सुप्रीम कोर्ट के फैसलें के बाद राफेल विमान सौदे पर क्या बोले अनिल अंबानी?

Share This:

राफेल डील मामले में उद्योगपति अनिल अंबानी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है, अनिल ने कहा, हम राष्ट्र सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर अभी तक दाखिल सभी पीआईएल को खारिज कर दिया है और हम इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि रिलायंस ग्रुप और मेरे खिलाफ जितने भी आरोप लगाए गए थे सभी आधारहीन और राजनीति से प्रेरित थे।

राफेल सौदे पर लगातार विपक्ष के आरोपों का सामना कर रही मोदी सरकार को शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय से राहत मिली है। न्यायालय ने 36 विमान खरीद सौदे को लेकर फ्रांस के साथ हुए सौदे की जांच अदालत की निगरानी में कराने की मांग वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

कोर्ट का फैसला-
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसफ की तीन सदस्यीय पीठ ने शुक्रवार को राफेल सौदे पर अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि, हम पूरी तरह से संतुष्ट है, राफेल विमान सौदे की प्रक्रिया पूरी तरह सही है, हमें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला, जिसमे सौदे के दौरान किसी के व्यापारिक हित साधे गए हों। इसलिए केंद्र के 36 विमान खरीदने के फैसले पर सवाल उठाना सही नहीं है।

गोगोई बोले-संवेदनशील मुद्दे पूछताछ का विषय नहीं-
न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा ऑफसेट पार्टनर और व्यक्तियों की धारणा का चयन करने में केंद्र सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। यह राफेल सौदा रक्षा खरीद के संवेदनशील मुद्दे में पूछताछ का कारण नहीं हो सकता है। इस लिहाज से राफेल सौदे पर उच्चतम न्यायालय का यह फैसला केंद्र सरकार के लिए काफी अहम है। विपक्ष ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया गया था कि यह सौदा एक कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया और सौदे में तय प्रक्रिया का उल्लंघन किया गया।

Leave a Reply

Top