You are here
Home > breaking news > राजस्थान-तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018, बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती

राजस्थान-तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018, बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती

तेलंगाना -राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी और कांग्रेस कांटे की टक्कर, सभी नेताओं ने किया मतदान, जानिए अपडेट

Share This:

विधानसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए आज वोटिंग शुरू हो गई।. राजस्थान विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम है, क्योंकि यहां बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है.

वहीं कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले जीत हासिल कर पटरी पर लौटने का मौका है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जीत की उम्मीद लगाए बैठी हैं और उनका दावा है कि फिर से बीजेपी की वहां जीत होगी.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हो गई। राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की किस्मत आज ईवीएम में कैद होगी।

बता दें कि तेलंगाना की नक्सल प्रभावित 13 सीटों पर शाम 4 बजे और बाकी सीटों पर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां यह दूसरा विधानसभा चुनाव है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के साथ ही तेलंगाना में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। हालांकि, आज हो रही वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.


राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच काफी कड़ा मुकाबला है, यहां लोगों ने गत 20 वर्षो से एक कार्यकाल के बाद उसी पार्टी को दोबारा सत्ता में नहीं बिठाया है, वहीं तेलंगाना में टीआरएस अपने दूसरे कार्यकाल के लिए कांग्रेस नीत पीपुल्स फ्रंट की चुनौतियों का सामना कर रही है.

Leave a Reply

Top