You are here
Home > breaking news > भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जाने वजह

भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जाने वजह

भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जाने वजह

Share This:

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को यूपी में बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के बहराइच से भाजपा सांसद सावित्री बाई फूले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सावित्री का कहना है कि पार्टी समाज में विभाजन पैदा कर रही है। फुले ने इस्तीफा देने के साथ ही बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है. बता दें कि सावित्री बाई फूले कई बार पार्टी लाइन से हटकर बयान दे चुकी हैं।

इसके अलावा वो समय-सयम पर दलितों का नाम लेकर योगी सरकार पर भी हमला बोलती रहती हैं। फुले की पहचान उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक बड़े दलित चेहरे के तौर पर रही है। हालांकि वह केंद्र और यूपी सरकार पर अक्सर निशाना साधती रही हैं और आज इस्तीफा देने के बाद भी उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाए।

सावित्री बाई फूले अयोध्या में भी पार्टी लाइन से हटकर बयान दे चुकी हैं। सलेमपुर (दाउदपुर) में आयोजित भीम चर्चा महोत्सव में उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बुद्ध का मंदिर बनाने की बात कही थी। बीते दिनों योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए हनुमान को दलित और वनवासी बताया था। जिसके बाद से इस विवाद ने तूल पकड़ लिया।

Leave a Reply

Top