You are here
Home > breaking news > गौरव ने इंडो नेपाल कराटे चैम्पियन शिप में नेपाल को हरा कर हिंदुस्तान का नाम किया रोशन

गौरव ने इंडो नेपाल कराटे चैम्पियन शिप में नेपाल को हरा कर हिंदुस्तान का नाम किया रोशन

गौरव ने इंडो नेपाल कराटे चैम्पियन शिप में नेपाल को हरा कर हिंदुस्तान का नाम किया रोशन

Share This:

यूपी के रामपुर ज़िले के शाहबाद में रहने वाले गौरव कुमार ने एक बार फिर रामपुर ही नही बल्कि देश का नाम रोशन किया है। उत्तराखंड के नैनीताल में भारत और नेपाल के बीच हुई पांचवीं इंडो नेपाल कराटे चेम्पियन शिप 65 से 70 किलो ग्राम में नेपाल को पराजित कर अपनी जीत दर्ज कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। ओर रामपुर का नाम रोशन किया है। इस कराटे चैम्पियन शिप में भारत की ओर से इंडियन आर्मी के मुकंद कुमार ने भी अपनी जीत दर्ज की है। नेपाल के लोगो के बीच जब भारत के दोनों नोजवानो ने देश के तिरंगे में लिपट कर  मुख्य अतिथि आईजी पीएस रावत ने दोनों को सिल्वर मेडल पहनाकर सम्माननित किया। गौरव ने अपनी कामयाबी का श्रीरे अपने कोच अज़ीम मालिक को दिया।
रामपुर की तहसील शाहबाद में गौरव कुमार रहते है उनके पिता करन सिंह  सरकारी अस्पताल में सुपरवाइज है, गौरव कुमार को बचपन से ही जुड़ू कराटे का शोक था, ओर वो अपनी पढ़ाई के साथ साथ प्रेक्टिस भी किया करते थे, जिसमे गौरव के कोच अज़ीम मालिक है जिन्होंने गौरव को आगे बढ़ने के लिए पूरी मेहनत के साथ कराटे सिखाये ओर अंतर जनपदीय प्रतियोगिताओं में खेला जिसमे गौरव ने गौरव हासिल किया, गौरव कुमार इसके अलावा कृषि संबंधित वर्मी कम्पोज़ खाद बनने पर रिसर्च कर रहे है जिससे किसानों की ज़मीन सेहत सुधरेगी ओर फसल अच्छी होगी।
गौरव कुमार ने कहा कि में हमेशा से कराटे चेम्पियन बनने का शोख रखा था जिससे मुझे बड़े इस्तर पा खेलने का मौका मिला और में अपने कोच अज़ीम मालिक और अपने माता पिता के आशीर्वाद से जीता भी, मेरा सामना है कि में देश का नाम रॉशन करू ओर इनटर नेशनल कराटे चैम्पियन शिव में खेलु।जिसके लिए मेरी पूरी तैयारी है। में सुबह उठ कर रोज़ कई किलो मीटर दौड़ लगता हूँ फिर प्रेक्टिस करता हु।
 में मैसेज देना चाहूंगा लोगो को के वो कराटे मार्शल आर्ट्स ज़रूर सीखे जिससे वो कभी सेल्वफ  डिवेन्स में अपनी ओर अपने परिवार की सुरक्षा कर सके।
अभिषेक शर्मा रामपुर
हिंद न्यूज टीवी

Leave a Reply

Top